trendingPhotosDetailhindi4076512

Prithvi Shaw Selfie Row: चार दिन पुलिस कस्टडी में रहेगी सपना गिल, जानिए पृथ्वी शॉ के 5 बड़े विवाद

Prithvi Shaw Fight Video: सेल्फी नहीं क्लिक करने पर भारतीय क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के साथ विवाद हुआ था, जिसमें मारपीट की कोशिश का भी आरोप है.

Prithvi Shaw Top Controversies- एक्ट्रेस व यूट्यूबर सपना गिल (Who is Sapna Gill) शुक्रवार को मुंबई की एक अदालत ने चार दिन की पुलिस हिरासत में सौंप दिया. गिल पर अपने साथियों के साथ मिलकर मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात को भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के साथ हाथापाई करने का आरोप है. यह हाथापाई मुंबई के होटल सांताक्रूज में पृथ्वी शॉ के गिल व उसके दोस्तों के साथ सेल्फी क्लिक करने से इंकार पर (Prithvi Shaw Selfie Row) हुई थी, जिसके वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुए थे. इस मामले में पृथ्वी शॉ के दोस्त की तरफ से सपना गिल, शोभित ठाकुर व 6 अन्य लोगों के खिलाफ ओशिवारा पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराई गई थी, जिसमें पृथ्वी शॉ से हाथापाई करने, उनकी कार पर बेसबॉल बैट से हमला करने और 50 हजार रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया गया था. इसके बाद बृहस्पतिवार शाम को सपना गिल को गिरफ्तार कर लिया गया था. अब सपना गिल को 20 फरवरी तक पुलिस हिरासत में ही रहना होगा. हालांकि सपना गिल ने शुक्रवार को कोर्ट के बाहर एक बार फिर मीडिया से बातचीत में पृथ्वी शॉ पर अपने साथ मारपीट का आरोप लगाया. गिल ने कहा कि शॉ ने उन्हें थप्पड़ मारा था. सपना के वकील की तरफ से भी बृहस्पतिवार को पृथ्वी शॉ पर अपने दोस्तों के साथ मिलकर मारपीट करने का आरोप लगाया गया था. उन्होंने सपना की जमानत के बाद पुलिस जांच के लिए क्रॉस FIR दर्ज कराने की भी बात कही है. शॉ ने मारपीट की है या नहीं, इसका फैसला तो पुलिस जांच के बाद होगा, लेकिन इस बेहद होनहार और प्रतिभाशाली क्रिकेटर के विवादों की लिस्ट में इससे एक और नया विवाद जुड़ गया है. आइए जानते हैं पृथ्वी शॉ के छोटे से करियर के दौरान सामने आ चुके विवादों के बारे में.

1.डोप टेस्ट में फेल होने पर 8 महीने का लगा प्रतिबंध

डोप टेस्ट में फेल होने पर 8 महीने का लगा प्रतिबंध
1/5

पृथ्वी शॉ के साथ विवादों का नाता यूं तो उनके जूनियर क्रिकेट करियर के दौरान भी रहा है, लेकिन उनका सबसे पहला बड़ा विवाद सीनियर टीम इंडिया में उनकी एंट्री के बाद हुआ. शॉ साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में शतक ठोकने वाले सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बने, लेकिन अगले ही साल यानी 2019 में वे डोप टेस्ट में फंस गए. पृथ्वी शॉ के यूरिन सैंपल की जांच में प्रतिबंधित केमिकल पाए जाने पर उन्हें BCCI की एंटी-डोपिंग नीति के तहत 8 महीने का प्रतिबंध झेलना पड़ा. हालांकि ये कहा गया कि यह केमिकल किसी कफ सिरप के पी लेने से उनके शरीर में आया था. पृथ्वी ने खुद ट्विटर पर पोस्ट में मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में खेलने के दौरान कफ सिरप लेने की बात कही थी, लेकिन पर्दे के पीछे से बहुत सारे लोगों ने उन पर ड्रग्स लेने का भी इलजाम लगाया था.



2.गोवा में लॉकडाउन नियम तोड़ने पर हिरासत में लिए गए

गोवा में लॉकडाउन नियम तोड़ने पर हिरासत में लिए गए
2/5

मई, 2021 में पृथ्वी शॉ पर लॉकडाउन नियमों को तोड़ने का आरोप लगा. उनके ऊपर गोवा में छुट्टियां बिताने के दौरान लॉकडाउन से जुड़े नियम तोड़ने का आरोप लगा. पुलिस ने उन्हें अपनी हिरासत में लेकर सवाल-जवाब भी किए. हालांकि तब सामने आया कि सेलीब्रेटी क्रिकेटर को महाराष्ट्र सरकार की तरफ से तय नियमों की जानकारी नहीं थी और इसी कारण वह E-Pass के लिए आवेदन किए बिना ही मुंबई से गोवा चले गए थे.



3.टीम इंडिया के योयो टेस्ट में हो गए थे फेल

टीम इंडिया के योयो टेस्ट में हो गए थे फेल
3/5

टीम इंडिया में चयन के लिए योयो फिटनेस टेस्ट (Yo Yo Test) अनिवार्य है. इस टेस्ट में भी पृथ्वी शॉ के फेल होने की चर्चा उड़ी थी. IPL 2022 से पहले PTI की रिपोर्ट में कहा गया था कि शॉ बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में Yo Yo Test फेल हो गए. वह 16.5 अंक के तय न्यूनतम स्कोर के मुकाबले 15 से कम स्कोर ही कर पाए हैं.



4.रिकी पोंटिंग से नेट्स पर बल्लेबाजी को मना करने का विवाद

रिकी पोंटिंग से नेट्स पर बल्लेबाजी को मना करने का विवाद
4/5

IPL 2020 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खेले पृथ्वी शॉ तब विवाद में फंस गए थे, जब टीम के चीफ कोच व महान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग (Rickey Ponting) ने उन्हें लेकर एक खुलासा किया था. पोंटिंग ने कहा था कि बल्ले से असफल साबित हो रहे शॉ को उन्होंने नेट्स पर ज्यादा बल्लेबाजी के लिए कहा तो उसने सीधे मेरी आंखों में देखकर कह दिया कि नहीं, मैं आज बल्लेबाजी नहीं कर रहा हूं.



5.भावी पत्नी के साथ पोस्ट कर दिया फोटो

भावी पत्नी के साथ पोस्ट कर दिया फोटो
5/5

वैलेंटाइन्स-डे के दिन पृथ्वी शॉ तब विवाद में फंस गए थे, जब उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक फोटो पोस्ट कर दी थी. मॉडल एक्ट्रेस निधि तापड़िया के साथ क्लिक इस फोटो पर पृथ्वी ने कैप्शन में लिखा, हैप्पी वैलेंटाइन्स-डे मेरी पत्नी. साथ में उन्होंने दिल और किस वाले इमोजी भी यूज किए थे. जब वह इस फोटो को लेकर ट्रोल हुए तो उन्होंने किसी पर अपना इंस्टाग्राम हैंडल हैक कर फोटो के साथ एडिटिंग करने का आरोप लगाया और कहा कि प्लीज इसे इग्नोल कर दीजिए. 



LIVE COVERAGE