trendingPhotosDetailhindi4074306

Virat Kohli Rohit Sharma Rift: कोहली और रोहित के चक्कर में दो गुट में बंटी टीम इंडिया, पूर्व कोच ने बताई अंदर की बात

Rohit Sharma vs Virat Kohli: भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच ने अपनी किताब में लिखा है कि 2019 वर्ल्डकर के दौरान टीम में कोहली-रोहित गुट बन गया था.

डीएनए हिंदी: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket Team) के दो मजबूत स्तंभ हैं. दोनों ने मिलकर भारत को कई ऐतिहासिक मैचों में जीत दिलाई है. फिलहाल भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए नागपुर (Nagpur) पहुंच चुकी है. टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में और विराट कोहली की फॉर्म कांगारूओं को बूरे सपने दिखा रही होगी. क्रिकेट जगत की नजर इस सीरीज पर टिकी है क्योंकि यही सीरीज भारतीय टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल की राह तय करेगी. लेकिन अचानक 2019 वर्ल्डकप की बातें होने लगी हैं. भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच ने अपनी लिखी किताब में खूलासा किया है कि 2019 वर्ल्डकप के दौरान भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की अलग-अलग गुट बन गई थी. 

1.पूर्व फील्डिंग कोच ने किया बड़ा खुलासा

पूर्व फील्डिंग कोच ने किया बड़ा खुलासा
1/9

भारतीय टीम के पूर्व फील्डिंग कोच आर श्रीधर ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच 2019 वर्ल्डकप के दौरान चल रही गुटबाजी के बारे में अपनी किताब में बड़ा खुलासा किया है और ड्रेसिंग के रूम के अंदर की बतों को सबके सामने रखा है. 
 



2.अपनी किताब 'कोचिंग बियॉन्ड' में किया खुलासा

अपनी किताब 'कोचिंग बियॉन्ड' में किया खुलासा
2/9

श्रीधर ने अपनी किताब 'कोचिंग बियॉन्ड' में लिखा है कि कैसे दोनों के बीच टकराव शुरू हुआ, लेकिन यह मनमुटाव किसी गंभीर परिस्थिति में पहुंचता उससे पहले ही कोच रवि शास्त्री ने संभाल लिया.
 



3.2019 विश्वकप के बाद मीडिया तक पहुंची बात

2019 विश्वकप के बाद मीडिया तक पहुंची बात
3/9

श्रीधर ने लिखा,'2019 विश्वकप के बाद मीडिया में काफी खराब खबरें छप रही थीं. न्यूजीलैंड से हारने के बाद हमें पता लगा कि टीम में एक रोहित कैंप है और एक विराट कैंप है.
 



4.सोशल मीडिया पर चल रही थीं नेगेटिव खबरें

सोशल मीडिया पर चल रही थीं नेगेटिव खबरें
4/9

यही नहीं दोनों ने सोशल मीडिया पर एक दूसरे को अनफॉलो कर दिया है. ये कुछ ऐसी खबरें थीं जिसे बढ़ावा देने पर चीजें और खराब हो सकती थीं. लेकिन भारतीय टीम के वर्तमान कोच ने समय रहते सब ठीक कर दिया. 
 



5.Ravi Shastri ने संभाला मामला

Ravi Shastri ने संभाला मामला
5/9

उन्होंने लिखा, 'हम 10 दिन बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने के लिए अमेरिका पहुंचे. वहां पहुंचने के बाद रवि ने विराट और रोहित को अपने कमरे में बुलाया और बताया कि भारतीय क्रिकेट की बेहतरी के लिए दोनों को एक साथ होना जरूरी है. 
 



6.पूरानी बातों को छोड़कर आगे बढ़ने की कही बात

पूरानी बातों को छोड़कर आगे बढ़ने की कही बात
6/9

जो कुछ सोशल मीडिया पर हुआ उसे वहीं खत्म करो, तुम दोनों टीम के सबसे सीनियर खिलाड़ी हो . रवि ने बिना बात घुमाए दोनों को कहा कि मैं चाहता हूं कि तुम बातों को पीछे छोड़कर एक साथ आगे बढ़ो.' 
 



7.कोहली और रोहित ने दबाया रिसेट बटन

कोहली और रोहित ने दबाया रिसेट बटन
7/9

श्रीधर ने आगे लिखा कि जैसे ही रवि शास्त्री ने मामले में दखल दिया उसके तुरंत बाद ही कोहली और रोहित को अपना रिसेट बटन दबाना पड़ गया. हालांकि सच्चाई तो यह है कि दोनों के बीच कभी भी ऐसा कुछ नहीं था जिससे की चिंताजनक स्थिति पैदा हो.
 



8.हमेशा के लिए खत्म हुआ विवाद

हमेशा के लिए खत्म हुआ विवाद
8/9

श्रीधर ने ये भी लिखा कि अफवाहों की सुगबुाहट के बीच जो चीज बड़ा विवाद बन सकती थी उसे हमेशा के लिए खत्म कर दिया गया. सौभाग्य से शास्त्री वहां पर हमें बचाने के लिये मौजूद थे और उन्होंने पूरी परिस्थिति को शानदार तरीके से कंट्रोल कर के दिखाया.
 



9.कोहली और रोहित के बीच रिश्तों में हुआ सुधार

कोहली और रोहित के बीच रिश्तों में हुआ सुधार
9/9

श्रीधर ने आगे लिखा कि यही वजह थी कि आगे चलकर कोहली और रोहित के बीच रिश्तों में काफी सुधार भी देखने को मिला. इसके बाद आप देख सकते हैं कि चीजें बिखरने के बजाय साथ नजर आने लगी और दोनों ही एक दूसरे की सफलता का लुत्फ उठाते नजर आने लगे. 
 



LIVE COVERAGE