Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ashleigh Barty: टेनिस से ब्रेक लेकर क्रिकेट खेलने गईं, कोच को प्रभावित किया फिर खत्म हुआ 44 साल का इंतजार 

1978 के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन का एकल खिताब जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बनीं एश्ले बार्टी.

Latest News
Ashleigh Barty: टेनिस से ब्रेक लेकर क्रिकेट खेलने गईं, कोच को प्रभावित किया फिर खत्म हुआ 44 साल का इंतजार 

ash barty

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 25 साल की टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी ने शनिवार को 44 साल का इंतजार खत्म कर दिया. वह 1978 के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन का एकल खिताब जीतने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गईं. वुमंस सिंगल्स के फाइनल में बार्टी ने डेनियल कोलिन्स को सीधे सेटों में 6-3, 7-6 (2) से शिकस्त दी. 

वर्ल्ड नंबर 1 ऐश बार्टी 1978 में क्रिस ओ'नील के बाद साल का पहला ग्रैंड स्लैम जीतने वाली देश की पहली खिलाड़ी बन गई हैं. उन्होंने अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम जीता है. 

28 वर्षीय कोलिन्स अपने 17वें मुख्य ड्रॉ में अपना पहला बड़ा फाइनल खेल रही थीं. किसी स्लैम में उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सोमवार को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के बाद रैंकिंग जारी होने पर पहली बार शीर्ष 10 में पहुंच जाएगा. 

मिलेंगे 21 करोड़ से ज्यादा रुपये 
मेलबर्न पार्क में पुरुष और महिला एकल ट्राफियां जीतने वालों को 2.875 मिलियन डॉलर यानी 21 करोड़ से ज्यादा रुपये मिलेंगे, जबकि उपविजेता को 1.575 मिलियन डॉलर लगभग 12 करोड़ दिए जाएंगे. 

PSL 2022: 20 साल के बल्लेबाज का T20 में धमाका, देखें Video

क्रिकेटर रह चुकी हैं बार्टी 
एशले बार्टी एक ऑस्ट्रेलियाई पेशेवर टेनिस खिलाड़ी और पूर्व क्रिकेटर हैं. वह महिला टेनिस संघ द्वारा एकल में दुनिया में नंबर 1 स्थान पर हैं. 2014 यूएस ओपन के बाद बार्टी ने घोषणा की थी कि वह पेशेवर टेनिस से ब्रेक लेंगी. 

क्रिकेटर Vikas Tokas ने पुलिस पर लगाया मारपीट आरोप, डीसीपी को दी यह शिकायत 

उन्होंने इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई महिला राष्ट्रीय टीम के साथ मीटिंग की. बार्टी ने क्वींसलैंड क्रिकेट से संपर्क किया. क्वींसलैंड फायर के कोच और ब्रिस्बेन हीट के कोच एंडी रिचर्ड्स उनके हुनर से प्रभावित हुए. ब्रिस्बेन हीट और क्वींसलैंड के लिए वह 2015 में क्रिकेट खेल चुकी हैं. वह 9 मैचों में 68 रन बना चुकी हैं और 3 विकेट भी ले चुकी हैं. हालांकि बार्टी ने WBBL सीज़न की समाप्ति के कुछ सप्ताह बाद फरवरी में पेशेवर टेनिस में लौट आईं. व​ह अब तक 15 एकल और 12 युगल खिताब जीत चुकी हैं. टोक्यो ओलंपिक्स में उनके नाम ब्रॉन्ज मेडल रहा. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement