Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विंबलडन का बड़ा ऐलान, Ukraine के शरणार्थियों को देंगे फ्री टिकट, 2.40 करोड़ रुपये का दान

Wimbledon की ओर से यूक्रेन के शरणार्थियों के लिए टेनिस प्ले फॉर पीस पहल और ब्रिटिश रेड क्रॉस यूक्रेन अपील के माध्यम से 250,000 पाउंड का दान दिया गया.

विंबलडन का बड़ा ऐलान, Ukraine के शरणार्थियों को देंगे फ्री टिकट, 2.40 करोड़ रुपये का दान

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विंबलडन (Wimbledon) यूक्रेन के शरणार्थियों को टूर्नामेंट के लिए मुफ्त टिकट प्रदान करेगा और देश पर रूस के आक्रमण से प्रभावित लोगों को 250,000 पाउंड का दान भी देगा. इस बारे में ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस क्लब ने शुक्रवार को घोषणा की. इतना ही नहीं आक्रमण के बाद विंबलडन ने टूर्नामेंट से रूसी और बेलारूसी खिलाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया है.

ऑल इंग्लैंड क्लब के अध्यक्ष इयान हेविट ने कहा, 'ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस क्लब और एलटीए की ओर से हम यूक्रेन में संघर्ष से प्रभावित सभी लोगों के लिए अपना निरंतर समर्थन व्यक्त करना चाहते हैं. हम यूक्रेनी शरणार्थियों का उनके घरों और समुदायों में स्वागत करने के लिए ब्रिटिश जनता की शानदार प्रतिक्रिया को समझते हैं.'

यह भी पढे़ं: Neeraj Chopra ने ओलंपिक चैंपियन को पछाड़ जीता सीजन का पहला गोल्ड

250,000 पाउंड दिया जाएगा दान
उन्होंने कहा कि इसके अलावा ऑल इंग्लैंड क्लब और एलटीए ने संयुक्त रूप से विंबलडन की ओर से शरणार्थी प्रतिक्रिया प्रयासों के लिए टेनिस प्ले फॉर पीस पहल और ब्रिटिश रेड क्रॉस यूक्रेन अपील के माध्यम से 250,000 पाउंड का दान दिया है.

यह भी पढे़ं: Rishabh Pant पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- 'टीम से बाहर जाने लायक है...'  

सिविएरोडोनेट्स्क में पीछे हटी यूक्रेन सेना
बता दें कि रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine War) के बीच पिछले 4 महीने से चल रहा युद्ध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों देशों के बीच हजारों लोग जान गंवा चुके हैं, लेकिन अभी तक युद्ध विराम नहीं हो रहा है. डोनबार पर पूर्ण कब्जे के लिए रूस की सेना लगातार आगे बढ़ रही है. इस बीच लुहान्स्क के गवर्नर सेरही हैदई ने बताया कि रूसी सैनिकों से घिरे राजधानी सिविएरोडोनेट्स्क से यूक्रेनी सैनिकों को पीछे हटने का आदेश दिया गया है. हैदई ने कहा, 'खेद है, हमें अपने सैनिकों को सिविएरोडोनेट्स्क से वापस बुलाना होगा.' उन्होंने कहा कि नष्ट हो चुके स्थानों पर रहने का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि खराब किलेबंदी वाले क्षेत्रों में हताहतों की संख्या हर दिन बढ़ेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement