Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्रिकेट के दिग्गज Sir Vivian Richards ने सद्गुरु के मृदा बचाओ आंदोलन का समर्थन किया

आध्यात्मिक गुरु 100 दिनों में 27 देशों में 30,000 किमी की मोटरसाइकिल यात्रा पर होंगे.

Latest News
क्रिकेट के दिग्गज Sir Vivian Richards ने सद्गुरु के मृदा बचाओ आंदोलन का समर्थन किया

Sir Vivian Richards

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ईशा फाउंडेशन के संस्थापक सद्गुरु ने एंटीगुआ और बारबुडा में क्रिकेट के दिग्गज लॉर्ड इयान बॉथम और सर विवियन रिचर्ड्स से मुलाकात की और उनसे 'मृदा बचाओ आंदोलन' के लिए उनके समर्थन की अपील की. भारतीय आध्यात्मिक गुरु सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड्स में इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के पहले टेस्ट मैच में तेजी से मिट्टी के विलुप्त होने के मुद्दे पर सभा को संबोधित कर रहे थे.

अपने पसंदीदा क्रिकेटर और वेस्टइंडीज क्रिकेट स्टार विवियन रिचर्ड्स के लिए सद्गुरु ने कहा, आपको पता होना चाहिए, केवल एक चीज जिससे हम आपसे नफरत करते थे वह यह कि आप हमेशा विपक्षी टीम में थे लेकिन हम आपको पसंद करने से खुद को नहीं रोक सकते. लोग आपको वेस्ट इंडीज के खिलाड़ी के रूप में नहीं बल्कि एक क्रिकेटर के रूप में देखते हैं. यह बहुत अच्छी बात है. 

IPL 2022: Alex Hales ने छोड़ा केकेआर का साथ, नौवीं फ्रेंचाइजी में खेलेगा यह खिलाड़ी  

मृदा बचाओ आंदोलन का समर्थन करते हुए सर विवियन रिचर्ड्स ने सद्गुरु से कहा, "आइए अपनी मिट्टी को बचाएं, यह महत्वपूर्ण संदेश है. मैं आपसे शत प्रतिशत आपके साथ खड़ा हूं. मेरी राय में आपके पास इससे बेहतर संदेश नहीं हो सकता. 

 क्रिकेट के दिग्गजों के साथ मुलाकात की तस्वीरें साझा करते हुए, सद्गुरु ने ट्वीट किया, "सर विवियन रिचर्ड्स और लॉर्ड इयान बॉथम - #SaveSoil आंदोलन के लिए मेरी एंटीगुआ यात्रा के दौरान आपसे मिलकर खुशी हुई. क्रिकेट और उसके बाहर आपकी उपलब्धियां प्रशंसनीय हैं. कृपया मेरे साथ हमारे विश्व की मिट्टी को बहाल करने में शामिल हों, जो पृथ्वी पर सभी जीवन का आधार है. 

IND vs SL: क्या प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे Axar Patel? जसप्रीत बुमराह ने ​दिया यह जवाब

पीएम ने किया स्वागत 
इससे पहले सद्गुरु का स्वागत एंटीगुआ और बारबुडा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने किया था. दोनों एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करेंगे जो मिट्टी के संकट को दूर करने के लिए है. एंटीगुआ सरकार के अलावा सेंट किट्स, सेंट लूसिया और डोमिनिका भी मृदा स्वास्थ्य समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करेंगे. 

#SaveSoil के वैश्विक आंदोलन के हिस्से के रूप में आध्यात्मिक गुरु 100 दिनों में 27 देशों में 30,000 किमी की मोटरसाइकिल यात्रा पर होंगे. 21 मार्च से शुरू होने वाली 100-दिवसीय यात्रा में सभी 27 देशों के नेताओं से आग्रह किया जाएगा कि वे अपने देशों में मिट्टी बचाने के लिए तत्काल नीतिगत कार्यवाही शुरू करें. 

IPL में Lasith Malinga की वापसी, इस टीम में मिली जगह 

सद्गुरु ने कहा कि आंदोलन "192 देशों में एक नीति लाने का प्रयास है कि यदि आपके पास कृषि भूमि है तो कम से कम 3-6% जैविक सामग्री (मिट्टी में) होनी चाहिए. यह आने वाली पीढ़ी के लिए हमारी जिम्मेदारी है. 

इससे पहले, सद्गुरु ने WION/Zee Media को बताया कि मृदा बचाओ आंदोलन को संयुक्त राष्ट्र के तीन निकायों संयुक्त राष्ट्र विश्व खाद्य कार्यक्रम (UNWFP), संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम (UNEP) और संयुक्त राष्ट्र कन्वेंशन टू कॉम्बैट डेजर्टिफिकेशन (UNCCD) द्वारा समर्थित किया जा रहा है. 

Ireland को मिली Full Time महिला क्रिकेट टीम, 12.50 करोड़ से ज्यादा निवेश का ऐलान 

मिट्टी बचाओ आंदोलन को अब तक मिली प्रतिक्रिया पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विश्व के नेताओं और प्रभावितों ने समस्या को स्वीकार किया. वे इस मामले में सकारात्मक थे. उन्होंने कहा, मैं इस साल मई में आइवरी कोस्ट में COP15 (पार्टियों के सम्मेलन का 15 वां सत्र) को संबोधित कर रहा हूं, जहां 170 देशों के प्रतिनिधि भाग लेंगे. 

PAK vs AUS: शेन वॉर्न जैसे बेहतरीन लेग स्पिनर को ऑस्ट्रेलियाई टीम में मिली जगह, पाकिस्तान के खिलाफ करेगा डेब्यू 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement