Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CWC 2022: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकती है टीम इंडिया? जानिए समीकरण 

Australia वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में एंट्री लेने वाली पहली टीम बन गई.

Latest News
CWC 2022: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकती है टीम इंडिया? जानिए समीकरण 

cwc 2022 indian women cricket team 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: न्यूजीलैंड में खेले जा रहे महिला विश्व कप (Women's World Cup) के 18वें मुकाबले में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से (IND W vs AUS W) हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 विकेट से मात दी. टीम इंडिया (Team India) का वर्ल्ड कप में यह पांचवां मुकाबला था. भारतीय टीम पांच में से दो मुकाबले जीत चुकी है जबकि तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया को शिकस्त देकर ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में एंट्री लेने वाली पहली टीम बन गई. इस हार के बाद टीम इंडिया के लिए सेमीफाइनल में जगह बनाना काफी चुनौतीपूर्ण हो गया है. हालांकि टीम के पास अब भी एक मौका है. 

कबड्डी प्लेयर Sandeep Nangal की हत्या मामले में हुआ बड़ा खुलासा, 4 आरोपी गिरफ्तार 

कैसे सेमीफाइनल में एंट्री ले सकती है टीम इंडिया? 
भारतीय टीम अब 22 मार्च को बांग्लादेश और 27 मार्च को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले खेलेगी. वर्ल्ड कप के 18 मुकाबलों के बाद स्टेंडिंग में टीम इंडिया चौथे स्थान पर है. टीम इंडिया को 4 पॉइंट हासिल हैं और अच्छी बात यह है कि उसके पास +0.456 की नेट रन रेट है. अब भारतीय टीम को सेमीफाइनल में एंट्री के लिए दोनों मुकाबलों में बड़े अंतर से जीत दर्ज करनी होगी. 

अंतिम-चार में जगह बनाने के लिए वर्ल्ड कप की टीमों को 7 मैचों में से 4 में जीत जरूरी है. हालांकि भारत को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड से चुनौती मिल सकती है क्योंकि न्यूजीलैंड के पास 4 पॉइंट हैं और वह भारत के समान 5 में से 3 ​मुकाबले हार चुकी है लेकिन उसकी नेट रन रेट -0.216 है. वहीं इंग्लैंड चार में से तीन मुकाबले हार चुकी है. उसके पास दो पॉइंट हैं और +0.351 रन रेट है. 

पहली बार Women World Cup 2022 का 100 से ज्यादा देशों में होगा प्रसारण, ये है भारत के मैचों का शेड्यूल  

बांग्लादेश के लिए मुश्किल 
बांग्लादेश के लिए टूर्नामेंट में वापसी करना काफी मुश्किल है. उसे 4 में से 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. उसके पास 2 पॉइंट हैं और -0.342 रनरेट है. भारत के लिए सुखद बात उसकी प्लस रनरेट है. अब देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम अगले दो मुकाबलों में किस तरह वापसी कर उम्मीदों को जिंदा रखने में कामयाब होती है. 

इस तरह खरीद सकेंगे IPL Tickets, जानिए पूरा प्रॉसेस 

भारत ने अब तक नहीं जीता है खिताब 
ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप में सबसे सफल टीम है जिसने छह खिताब जीते हैं और केवल तीन मौकों पर फाइनल में जगह बनाने में विफल रही है. इंग्लैंड के नाम चार और न्यूजीलैंड के पास एक खिताब है. भारतीय टीम दो बार और वेस्टइंडीज एक बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है लेकिन अभी त​क एक भी टाइटल नहीं जीता है. 

Asia Cup 2022 के शेड्यूल का ऐलान, जानिए कबसे शुरू होगा टूर्नामेंट

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement