Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dhoni Knee Surgery: धोनी के बाएं घुटने का हुआ ऑपरेशन, अब IPL 2024 में खेल पाएंगे या नहीं, इस पर सामने आई ये बात

Ms Dhoni IPL 2024: चेन्नई सुपरकिंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा है कि घुटने की सर्जरी के बाद धोनी अब पहले जैसे फिट दिखेंगे, जिससे उनके IPL के 17वें एडिशन में खेलने की उम्मीद बढ़ गई है.

Latest News
Dhoni Knee Surgery: धोनी के बाएं घुटने का हुआ ऑपरेशन, अब IPL 2024 में खेल पाएंगे या नहीं, इस पर सामने आई ये बात

Dhoni Knee Injury Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Dhoni Knee Injury Updates- अपने टूटे घुटने के बावजूद चेन्नई सुपरकिंग्स को रिकॉर्ड 5वीं बार IPL खिताब जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की सफल सर्जरी हो गई है. धोनी के बायें घुटने (Left Knee) की सर्जरी मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में गुरुवार को मशहूर स्पोर्ट्स आर्थोपैडिक सर्जन डॉ. दिनशॉ पारदीवाला (Dr Dinshaw Pardiwala) ने की है, जिसके बाद धोनी के IPL 2024 में भी खेलने की संभावना बढ़ गई है. धोनी के अगले सीजन में भी खेलने की संभावना चेन्नई सुपरकिंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने गुरुवार को उनकी सफल सर्जरी होने की जानकारी के साथ जताई है.

पढ़ें- MS Dhoni Viral Photo: आईपीएल जीतने के बाद भगवद् गीता के साथ दिखे धोनी, क्या इसी से मिला था विनिंग फॉर्मूला?

IPL के दौरान ही चोटिल हुआ था घुटना

एमएस धोनी के बाएं घुटने में चोट IPL के शुरुआती मैचों में ही लग गई थी, लेकिन उन्होंने अपने इस संभावित आखिरी आईपीएल सीजन में टीम को बीच में छोड़ने से इनकार कर दिया था. इसके बाद धोनी अपने घुटने पर पट्टी बांधकर दर्द से जूझने के बावजूद मैदान में टीम का नेतृत्व करते हुए दिखाई दे रहे थे. धोनी के विकेटकीपिंग करते समय कोई खास दिक्कत नहीं दिखाई दे रही थी, लेकिन बैटिंग में वह नीचे उतर रहे थे. यहां तक कि वे नंबर-8 पर भी बल्लेबाजी करने उतरे थे. इस दौरान विकेट के बीच में उनकी चिरपरिचित चीते जैसी दौड़ भी दिखाई नहीं दी थी. धोनी की यह मेहनत रंग भी लाई, जब सोमवार 29 मई को IPL Final 2023 में उनकी टीम ने गुजरात टाइटंस को आखिरी गेंद पर हराकर खिताब जीत लिया था. 

IPL फाइनल के बाद धोनी सीधे पहुंचे थे मुंबई

धोनी अपना 5वां IPL खिताब जीतने के तत्काल बाद सोमवार को ही अहमदाबाद से फ्लाइट पकड़कर सीधे मुंबई पहुंचे थे. वहां उन्होंने अपने घुटने की चोट डॉ. दिनशॉ पारदीवाला को दिखाई थी, जिन्होंने इसे गंभीर बताते हुए तत्काल सर्जरी कराने की सलाह दी थी. इसके बाद गुरुवार को डॉ. पारदीवाला ने धोनी के घुटने की सर्जरी कर दी. PTI से CSK के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा, हां, मुंबई में कोकिला बेन हॉस्पिटल में गुरुवार को धोनी की घुटने की सफल सर्जरी की गई है. वह बिल्कुल ठीक हैं. सर्जरी गुरुवार सुबह की गई है. मुझे इससे ज्यादा जानकारी नहीं है. मैं अभी सर्जरी और अन्य बातों की जानकारी जुटा रहा हूं.

शनिवार को डिस्चार्ज हो जाएंगे हॉस्पिटल से

PTI ने चेन्नई टीम मैनेजमेंट के एक अन्य पुष्ट सूत्र के हवाले से बताया कि धोनी शुक्रवार या शनिवार को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो जाएंगे, इसके बाद वे कुछ दिन आराम करेंगे और फिर उनका रिहेबिलेशन प्रोसेस स्टार्ट होगा. उन्होंने कहा, अब पूरी उम्मीद है कि उनके पास अगले IPL से पहले फिट होने के लिए पर्याप्त समय है. 

अगले IPL सीजन को लेकर धोनी ने कही थी ये बात

धोनी ने IPL 2023 Final के बाद अगले सीजन में अपने रिटायरमेंट पर खास बात कही थी. उन्होंने कहा था कि परिस्थितियों के हिसाब से देखें तो रिटायरमेंट की घोषणा का यह बेस्ट टाइम है. मेरे लिए बहुत आसान है ये कहना कि थैंक्यू और मैं रिटायर हो रहा हूं, लेकिन अगले 9 महीनों तक कड़ी मेहनत करना और एक और IPL सीजन खेलने की कोशिश करना बेहद मुश्किल है. शरीर जवाब दे चुका है, लेकिन सीएसके के फैंस से मुझे जितना प्यार मिला है, तो एक और सीजन में खेलना उन सभी के लिए गिफ्ट होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement