Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Eng vs India, 3rd T20: सूर्या के शतक के बावजूद इंग्लैंड ने जीता मुक़ाबला, सीरीज़ भारत के नाम

इससे पहले भारत ने दोनों मैच जीतकर सीरीज़ अपने नाम कर ली थी. भुवी को सीरीज़ में शानदार गेंदबाज़ी के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज़ चुना गया.

Eng vs India, 3rd T20: सूर्या के शतक के बावजूद इंग्लैंड ने जीता मुक़ाबला, सीरीज़ भारत के नाम

तीसरे टी20 में मिली भारत को हार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज़ का तीसरा मुक़ाबला इंग्लैंड ने 17 रनों से जीत लिया है. हालांकि भारत ने पहले ही सीरीज़ अपने नाम कर ली थी. इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत (Indian Cricket Team) के सामने 216 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में भारतीय टीम 198 रन ही बना सकी.

आवेश खान ने दिलाई पहली सफलता

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जॉस बटलर (Jos Buttler) को आवेश खान ने बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई.  इसके बाद जेसन रॉय के साथ मिलकर डेविड मलान ने पारी संभाली और इंग्लिश टीम को 50 के पार पहुंचाया. हालांकि राय को भी उमरान मलिक (Umran Malik) ने जल्दी ही पवेलियन भेज दिया. फिल सॉल्ट को हर्षल पटेल ने क्लीन बोल्ड कर एक और सफलता दिलाई.

रोहित शर्मा पर फूटा हार्दिक पंड्या का गुस्सा, प्लेइंग XI से हुए बाहर

इसके बाद डेविड मलान और लियम लिविंगस्टन ने शानदार बल्लेबाज़ी की और 15 ओवर में टीम का स्कोर 150 के पार पहुंचा दिया. मलान 77 रन बनाकर रवि बिश्नोई का शिकार हुए, तो लिविंगस्टन 42 रन बनाकर नाबाद रहे. इन दोनों की बल्लेबाज़ी के दम पर इंग्लैंड ने भारत के सामने 216 रनों का लक्ष्य रखा.

216 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और पहले 6 ओवर के भीतर ऋषभ पंत, विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पवेलियन लौट गए. इसके बाद श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) ने भारतीय पारी संभाली और 150 के आंकड़े तक पहुंचाया। अय्यर के आउट होने के बाद सूर्या चमकते रहे और अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया.

कोहली की फॉर्म पर बोले जडेजा, अगर होता सिलेक्टर तो टी20 टीम में नहीं चुनता

दूसरी ओर विकेटों के गिरने के सिलसिला जारी रहा और सूर्या पर दबाव बढ़ता गया. जिसकी वजह से वो भी तेजी से रन बनाने की कोशिश में आउट हो गए. इसके बाद भारतीय टीम सिर्फ 198 रनों तक पहुंच सकी. इंग्लैंड की ओर से रीस टॉप्ली ने शानदार गेंदबाज़ी की और तीन खिलाड़ियों को आउट किया, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement