Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारतीय कप्तान पर गिरी गाज, इस रवैये के लिए हुईं सस्पेंड

Ind W vs Ban W Odi मैच के दौरान अंपायरिंग को लेकर सवाल उठाने और गुस्सा दिखाने के चलते हरमनप्रीत कौर पर बड़ा एक्शन हुआ है.

भारतीय कप्तान पर गिरी गाज, इस रवैये के लिए हुईं सस्पेंड

Harmanpreet Kaur Controversy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर एक बड़े विवाद में घिर गई हैं. अब वो अगले दो अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाएंगी. आईसीसी ने उन पर दो मैचों का बैन लगा दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में खराब व्यवहार और अंपायरिंग के स्तर पर सवाल उठाने को लेकर हरमनप्रीत विवादों में आईं थीं और इसके चलते ही कप्तान पर बड़ा एक्शन हुआ है. ICC द्वारा उन्हें 2 इंटरनेशनल मैचों के लिए बैन कर दिया गया है.

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में आउट होने के बाद हरमनप्रीत कौर ने गुस्से में अपना बल्ला विकेट पर दे मारा था, जिसको लेकर काफी बवाल हुआ था. इतना नहीं नहीं, उन्होंने मैच के बाद भी अंपायरिंग को लेकर सवाल खड़े किए थे. आईसीसी ने हरमनप्रीत कौर को 2 इंटरनेशनल मैचों के लिए बैन कर दिया है. हरमन प्रीत ने यह तक कह दिया था कि वो अगली बार अंपायरिंग के लिए अलग से तैयारी कर के आएंगाी. 

यह भी पढ़ें- कौन है ये बल्लेबाज जिसने 6 ओवर में ही ठोक दिए 68 रन, तोड़ दिया 18 साल का रिकॉर्ड

किन नियमों के तहत हुआ एक्शन

हरमनप्रीत ने आउट होने के बाद स्टंप पर बैट मारा था जिसके लिए उन्हें लेवल 2 का दोषी पाते हुए उनके ऊपर 50 प्रतिशत मैच फीस का फाइन लगा है. इसके अलावा तीन डिमेरिट अंक दिए गए. इतना ही नहीं, पब्लिकली अंपायर्स का विरोध करने के लिए लेवल 1 के तहत उनके ऊपर 25 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना और एक डिमेरिट अंक दिया गया. हरमनप्रीत की कुल 75 प्रतिशत 75 फीस काटी गई है.

यह भी पढ़ें- ‘बारिश आपके कारण हुई’ Rohit Sharma को इस फोटो की वजह से किया जा रहा ट्रोल 

टीम इंडिया के लिए झटका

महिला भारतीय टीम के तय कार्यक्रम के अनुसार टीम को 18 सितंबर से चीन के हांगझोउ में होने वाले एशियन गेम्स में उतरना है. यहां टीम इंडिया को सीधे क्वार्टरफाइनल खेलना है. ऐसे में हरमनप्रीत क्वार्टरफाइनल और अगर टीम सेमीफाइनल में गई तो उन दोनों ही मैचों में बाहर रहेंगी, जो कि टीम के लिए ही झटका हो सकता है. वहीं अगर भारतीय महिला टीम फाइनल में पहुंचती है तो सीधे फाइनल में ही हरमनप्रीत कौर नजर आएंगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement