Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस तरह खरीद सकेंगे IPL Tickets, जानिए पूरा प्रॉसेस 

IPL शेड्यूल के अनुसार, 65 दिनों के दौरान कुल 70 लीग मैच और 4 प्लेऑफ खेले जाएंगे.

Latest News
इस तरह खरीद सकेंगे IPL Tickets, जानिए पूरा प्रॉसेस 

IPL tickets

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च से होगी. इस बार आईपीएल के मैच मुंबई और पुणे के चार वेन्यूज पर खेले जाएंगे. वानखेड़े स्टेडियम में 20, ब्रेबोर्न स्टेडियम (सीसीआई) में 15, डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20 और पुणे के एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम में 15 मैच खेले जाएंगे. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 15वां संस्करण का फाइनल मैच 29 मई को खेला जाएगा. आईपीएल की टिकट बुकिंग जल्द ही शुरू होगी. प्रशंसक जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट www.iplt20.com पर टिकट खरीद सकेंगे. 

इस तरह खरीद सकेंगे टिकट 

आधिकारिक वेबसाइट www.iplt20.com पर जाकर मेनूबार में 'टिकट खरीदें' विकल्प पर क्लिक करें. अपनी डीटेल दर्ज कर मैच, स्टेडियम और सीट का विकल्प चुन सकेंगे. इसके बाद पेमेंट कर ऑनलाइन टिकट खरीद सकेंगे. आप अपने टिकट की पीडीएफ फाइल डाउनलोड कर सकेंगे. गेट एंट्री के लिए एक स्क्रीनग्रैब या प्रिंटआउट ले लें. इसे एंट्री गेट पर लगे सुरक्षाकर्मी को दिखाना होगा. इसके अलावा स्टेडियम के विंडो पर भी टिकट खरीदने का विकल्प मिल सकता है. 

IPL में पहली बार सुनाई देगा 'केम छो', जानिए क्या है तैयारी  

70 लीग मैच और 4 प्लेऑफ 
इस बार आईपीएल में कुल 10 टीमें चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद, गुजरात टाइटन्स, लखनऊ सुपर जायंट्स हिस्सा लेंगी. 65 दिनों के दौरान कुल 70 लीग मैच और 4 प्लेऑफ खेले जाएंगे. आईपीएल 2022 का पहला मैच सीएसके और केकेआर के बीच 26 मार्च को शाम 7:30 बजे शुरू होगा. आईपीएल के 12 डबलहैडर मैच दोपहर 3:30 बजे  और शाम 7:30 बजे से खेले जाएंगे. 

IPL में 8 करोड़ की खरीद पर Jofra Archer का पहला बयान, जानिए क्या कहा  

आईपीएल वेन्यूज 

मुंबई - वानखेड़े स्टेडियम 20 मैच
मुंबई - ब्रेबोर्न स्टेडियम (सीसीआई) 15 मैच
मुंबई - डीवाई पाटिल स्टेडियम 20 मैच
पुणे - एमसीए इंटरनेशनल स्टेडियम 15 मैच 

IPL 2022: गुजरात टाइटंस में कैसे जगह बना सकते हैं अनसोल्ड Suresh Raina, जानिए 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अधिकतम 33,000 दर्शकों के बैठने की क्षमता है वहीं पुणे के एमसीए स्टेडियम के दो छोर पवेलियन एंड और मीडिया एंड हैं. एमसीए स्टेडियम में अधिकतम 37 हजार प्रशंसक लाइव मैच देख सकते हैं. ब्रेबोर्न स्टेडियम में 20 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है. आईपीएल 2022 के शुरुआती चरण में केवल 25% दर्शकों के बैठने की क्षमता की अनुमति होगी. 

IPL: पाकिस्तान में मैच खेलने जा रहा था खिलाड़ी, भारत में बरस गया पैसा


 भारत में IPL 2022 की स्ट्रीमिंग कैसे देखें?
फैन्स आईपीएल 2022 को स्टार स्पोर्ट्स, हॉटस्टार पर लाइव देख सकेंगे. प्रसारण मैच शुरू होने से आधा घंटे पहले दोपहर 3 और शाम 7 बजे से शुरू होगा. स्टार स्पोर्ट्स 1/1HD/1 हिंदी/1HD हिंदी/डिज्नी+हॉटस्टार पर ये मैच देखे जा सकेंगे. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement