Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND VS SL: भारत ने 3 दिन में कैसे कर दिया श्रीलंका का खेल खत्म? 5 पॉइंट्स में जानिए

Virat Kohli की खराब बल्लेबाजी जारी रही.

Latest News
IND VS SL: भारत ने 3 दिन में कैसे कर दिया श्रीलंका का खेल खत्म? 5 पॉइंट्स में जानिए

ind vs sl second test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और श्रीलंका के बीच (IND VS SL) बेंगलुरु में खेला गया पिंंक बॉल टेस्ट तीसरे दिन दूसरे सेशन में खत्म हो गया. भारत ने श्रीलंका को 447 रनों का टार्गेट दिया. लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम 208 रनों पर ढेर हो गई. इस तरह भारत ने दूसरा टेस्ट 238 रनों से जीतकर दो मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की. आइए 5 पॉइंट्स में जानते हैं दूसरे टेस्ट में क्या रहा खास...

अश्विन की शानदार गेंदबाजी 

दूसरी पारी में भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका के 4 विकेट चटका डाले. अश्विन ने 19.3 ओवर में 55 रन दिए. उन्होंने कुसल मेंडिस को 54, धनंजय डिसिल्वा को 4, लेसिथ एम्बुलदेनिया को 2 और विश्वा फरनांडो को 2 रनों पर चलता कर दिया. ​अश्विन ने पहली पारी में 8.5 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट निकाले थे. यानी इस मैच में अश्विन ने कुल 6 विकेट चटकाए. इसी के साथ रविचंद्रन अश्विन टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में आठवें नंबर पर आ गए हैं. अश्विन ने अब तक कुल 442 विकेट चटकाए हैं. 

बुमराह का शानदार प्रदर्शन 
भारत के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से नया मुकाम हासिल किया. उन्होंने पहली पारी में 10 ओवर में 24 रन देकर 5 विकेट चटकाए तो वहीं 9 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट निकाले. इसी के साथ आईसीसी (ICC) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 में जसप्रीत बुमराह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह 9 मैचों की 17 ईनिंग में 40 विकेट चटकाकर शीर्ष पर पहुंच गए हैं. 

PAK vs AUS: Mitchell Starc की तूफानी स्विंग के आगे ढेर हुआ पाकिस्तान, देखें Video

करुणारत्ने की कप्तानी पारी 
श्रीलंका की ओर से खराब बल्लेबाजी के बावजूद कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने दिल जीतने वाली पारी खेली. संकट की घड़ी में जब एक छोर से विकेट गिर रहे थे तब करुणारत्ने क्रीज पर डटे रहे. उन्होंने दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शतक ठोका. करुणारत्ने ने 174 गेंदों में कुल 107 रन बनाए. उन्हें 57वें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. कुसल मेंडिस ने 54 रन बनाए. 

Virat Kohli की फॉर्म ही नहीं तकनीक पर भी उठने लगे सवाल, क्या गलत हो गया रनमशीन के साथ?

विराट की खराब बल्लेबाजी 
इस मैच में भी भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली की खराब बल्लेबाजी जारी रही. कोहली पहली ईनिंग में 48 गेंदों में 23 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं दूसरी पारी में 16 गेंदों में महज 13 रन बना पाए. खास बात यह है कि वह दोनों ही पारियों में एलबीडब्ल्यू आउट हुए. विराट के बल्ले से दो साल से शतक नहीं निकला है. उनकी खराब बल्लेबाजी और तकनीक पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. 

IPL 2022: गुजरात टाइटंस की जर्सी आई सामने, Hardik Pandya पहुंचे अहमदाबाद 

अय्यर, पंत का तूफान 
भारत के तूफानी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दर्शकों को मुरीद बनाया. श्रेयस अय्यर ने पहली ईनिंग में 10 चौके और 4 छक्के जड़कर 98 गेंदों में 92 रन ठोके तो वहीं दूसरी ईनिंग में 9 चौके लगाकर 67 रनों का योगदान दिया. वहीं विकेटकीपर ऋषभ पंत की बेखौफ बल्लेबाजी देखने को मिली. पहली ईनिंग में 29 गेंदों में 39 रनों पर आउट होने वाले पंत ने दूसरी ईनिंग में 31 गेंदों में अर्धशतक ठोक कपिल देव का 40 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा. वह भारत की ओर से सबसे कम गेंदों में फिफ्टी ठोकने वाले शीर्ष खिलाड़ी बन गए. ऋषभ पंत को शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द सीरीज का खिताब दिया गया. 

दूसरे टेस्ट मैच के पहले कुल 16 विकेट गिरे. इसके बाद बेंगलुरु की पिच पर कई सवाल उठे. कहा गया कि पिच काफी खराब बनाई गई जिसने बल्लेबाजों को मदद नहीं की. 
 

IPL के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे David Warner, जानिए वजह 

बहरहाल इस जीत के साथ ही भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में 12 पॉइंट हासिल कर लिए हैं. भारतीय टीम अब जून में साउथ अफ्रीका के साथ घरेलू मैदान पर टी 20 मुकाबले खेलेगी. देखना होगा कि टीम इंडिया जीत का सिलसिला बरकरार रखने में कामयाब हो पाती है या नहीं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement