Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI: जानिए 1 हजारवें वनडे में Team India की जीत कैसे रही खास 

युजवेंद्र चहल 100 एकदिवसीय विकेट लेने वाले भारत के दूसरे सबसे तेज स्पिनर बने.

Latest News
IND vs WI: जानिए 1 हजारवें वनडे में Team India की जीत कैसे रही खास 

ind vs wi odi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया ने अपने 1 हजारवें वनडे मुकाबले में वेस्ट इंडीज को 4 विकेट से शिकस्त दी. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया. 

युजी ने 9.5 ओवर में 49 रन देकर 4 विकेट चटकाए. वाशिंगटन सुंदर ने 9 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट निकाले वहीं प्रसिद्ध कृष्णा ने 10 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट झटके. मोहम्मद सिराज ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 8 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट निकाला. शार्दुल ठाकुर ने 7 ओवर में 53 रन दिए. उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी के चलते पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 43.5 ओवर में 176 रन पर आउट हो गई. 

युजवेंद्र चहल कुलदीप यादव के बाद 100 एकदिवसीय विकेट लेने वाले भारत के दूसरे सबसे तेज स्पिनर बने. चहल ने भारत के लिए अपने 60 वें मैच में यह मुकाम हासिल किया. चहल एकदिवसीय क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले 5वें सबसे तेज भारतीय गेंदबाज भी बने. 

IND vs WI: रोहित की कप्तानी में कोहली का नेतृत्व, देखें Video

रोहित की कप्तानी पारी, हुडा का डेब्यू 
भारत के नए वनडे कप्तान रोहित शर्मा ने 1 हजारवें वनडे में कप्तानी पारी खेलकर क्रिकेटप्रेमियों को मुरीद बना लिया. उन्होंने 51 गेंदों में 10 चौके और एक छक्का ठोक कुल 60 रन बनाए. उनके ओपनिंग पार्टनर ईशान किशन ने 36 गेंदों में 28 रन बनाए. ईशान ने 2 चौके और एक छक्का जड़ा. 

पूर्व कप्तान विराट कोहली 8 रन बनाकर आउट हुए.अपनी 96वीं एकदिवसीय पारी में कोहली सचिन को पीछे छोड़ते हुए भारत में सबसे तेज 5000 एकदिवसीय रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए. पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने 2007 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच के दौरान अपनी 121वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल की थी.

विकेटकीपर ऋषभ पंत ने 11 रन बनाए. सूर्यकुमार यादव और वनडे डेब्यू करने वाले दीपक हुडा ने नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई. सूर्यकुमार ने 36 गेंदों में 34 और हुडा ने 32 गेंदों में 26 रन की पारी खेली. टीम ने 28वें ओवर की आखिरी गेंद पर जीत दर्ज की. पहले मैच में नए कप्तान ​रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली की बॉन्डिंग की चर्चा रही. 

U19 World Cup: Team India पर इनाम की बरसात, हर खिलाड़ी को मिलेंगे 40 लाख 

तीन मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 1-0 से आगे हो गई है. सीरीज का दूसरा मैच 9 फरवरी को इसी वेन्यू पर खेला जाएगा. देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम अगला मैच जीतकर सीरीज जीतने में कामयाब होती है या नहीं. 

U19 WC: राज बावा और रवि कुमार का कहर, बाउंड्री पर कैच 'कतई जहर', Video में देखें फाइनल के दिलचस्प नजारे 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement