Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs WI: रोहित की कप्तानी में कोहली का नेतृत्व, देखें Video

पूर्व कप्तान विराट कोहली ने मैच के दौरान रोहित शर्मा की कई बार फील्ड सेट करने में मदद की.

Latest News
IND vs WI: रोहित की कप्तानी में कोहली का नेतृत्व, देखें Video

ind vs wi virat kohli and rohit sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारत और वेस्ट इंडीज के बीच रविवार को खेले गए पहले वनडे में कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली के बीच गजब की बॉन्डिंग दिखी. रोहित की कप्तानी में विराट कई मौकों पर टीम का नेतृत्व करते दिखे. एक ऐसा ही नजारा मैच से पहले देखने को मिला जब दीपक हुडा को वनडे डेब्यू कैप दी गई तब विराट कोहली टीम को निर्देश देते नजर आए. वहीं कप्तान रोहित शर्मा दीपक चाहर के बगल में खड़े होकर विराट की बात सुन रहे थे. 

विराट ने मैच के दौरान कई बार फील्ड सेट करने में रोहित की मदद की. हिटमैन भी उनकी बात ध्यान से सुनते नजर आए. फिर जब कोई विकेट आउट होता तो दोनों जश्न मनाते भी दिखते. उल्लेखनीय है कि भारत के लिए यह ऐतिहासिक 1 हजारवां वनडे है. जबकि विराट के लिए यह मौका इसलिए खास है क्योंकि वह कप्तानी छोड़ने के बाद पहली बार रोहित शर्मा की कप्तानी में खेल रहे हैं. 

विराट ने कहा था, नेतृत्व के लिए कप्तानी की जरूरत नहीं   

हाल ही एक चैट शो के दौरान विराट कोहली ने कहा था कि वह भारतीय टीम में एक वरिष्ठ खिलाड़ी के रूप में अपनी भूमिका निभाते रहेंगे. उन्होंने कहा, टीम में कोई भी योगदान दे सकता है भले ही वह इसका नेतृत्व नहीं कर रहा हो. नेतृत्व के लिए कप्तानी की जरूरत नहीं है. 

एक बल्लेबाज के रूप में आपके पास टीम में योगदान देने के लिए काफी चीजें हैं. आप टीम को और अधिक बेहतर जीत दिला सकते हैं. आपको एक लीडर होने के लिए कप्तान बनने की आवश्यकता नहीं है. जब मैं एक खिलाड़ी था तब भी मैं हमेशा एक कप्तान की तरह सोचता था. मैं टीम को जीत दिलाना चाहता हूं. मुझे अपना खुद का नेता बनना पसंद है. 

Ind Vs WI ODI: टीम इंडिया ने Lata Mangeshkar को किया नमन, काली पट्टी लगाकर उतरे खिलाड़ी 

मैच के दौरान रिव्यू लेने को लेकर जब कन्फ्यूजन हुआ तब विराट ने ही रोहित की मदद की. रोहित ने भी उनकी बात मानकर रिव्यू लिया. 22वें ओवर में जब युजवेंद्र चहल बॉलिंग कर रहे थे तब ब्रूक्स के बल्ले के पास से बॉल गुजरी और विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों में चली गई. टीम ने अपील की तो अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया. 

रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत से पूछा तो उन्होंने कहा कि मुझे तो नहीं लग रहा कि बॉल बैट पर लगी है लेकिन तभी विराट कोहली आए और उन्होंने कहा कि रोहित, बॉल बैट पर लगी है. इसके बाद रोहित ने रिव्यू ले लिया. 
 

रोहित खारिज कर चुके हैं अटकलें 
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली कई बार एक दूसरे के बारे में अनबन की खबरों को खारिज कर चुके हैं. कुछ समय पहले मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने भी इन खबरों का खंडन किया था. वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले वनडे में जिस तरह से दोनों खिलाड़ियों के बीच बॉन्डिंग नजर आई उससे ये अटकलें खारिज हो गईं. 

U19 World Cup: Team India पर इनाम की बरसात, हर खिलाड़ी को मिलेंगे 40 लाख 

जानिए कौन हैं अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में 5 विकेट चटकाने वाले Raj Bawa?  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement