Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Ban 2ND Test: मीरपुर टेस्ट के साथ भारत ने सीरीज पर किया कब्जा, श्रेयस-अश्विन ने बचाई लाज

India Vs Bangladesh 2ND Test: श्रेयस अय्यर और आर अश्विन की 71 रनों की साझेदारी की बदौलत भारत मीरपुर टेस्ट जीतने में कामयाब रहा.

Ind Vs Ban 2ND Test: मीरपुर टेस्ट के साथ भारत ने सीरीज पर किया कब्जा, श्रेयस-अश्विन ने बचाई लाज

Ind Vs Ban 2ND Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत ने मीरपुर टेस्ट (Ind Vs Ban 2ND Test) में बांग्लादेश को तीन विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-0 से कब्जा भी कर लिया है. चौथे दिन के खेल में एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत हार की ओर बढ़ रहा है, लेकिन श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की साझेदारी ने टीम को संकट से निकाला और अंत में मैच को जिता दिया.

मीरपुर में खेले गए दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर और आर अश्विन ने सूझबूझ दिखाकर बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के मुठ्टी में से मैच को छीन लिया. चौथे दिन 145 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 74 रन पर 7 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद श्रेयस अय्यर और आर अश्विन ने कमान संभाली और दोनों ने इस मैच में 8वें विकेट के लिए 71 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी निभाई. इस साझेदारी में अश्विन ने 42 और श्रेयस अय्यर ने 29 रनों की नाबाद पारी खेली.

यह भी पढ़ें: रहाणे के बाद 32 साल के इस खिलाड़ी ने ठोका दोहरा शतक, खेली 35 चौकों की बेहतरीन पारी

एक कैच ने बदली मैच की किस्मत
इस मैच में बांग्लादेश की शुरू से ही पकड़ मजबूत रही थी. बांग्लादेश के गेंदबाजों के सामने भारत के बल्लेबाज पस्त नजर आए. यही वजह से की मात्र 74 रनों के स्कोर पर भारत के 7 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए. लेकिन एक कैच छूटने की वजह से बांग्लादेश मैच से हाथ धो बैठा. दरअसल, आर अश्विन जब बल्लेबाजी करने आए तो शुरूआत में ही मेहदी हसन मिराज की गेंद पर गच्चा खा गए और शॉर्ट लेग पर उनके बल्ले से कैच उठ गया. लेकिन शॉर्टलेग पर खड़े मोनिमुल अश्विन का यह आसान कैच लपक नहीं पाए जिसका खामियाजा टीम को मैच हारकर उठाना पड़ा.

भारत के सामने था 145 रनों का लक्ष्य
बांग्लादेश ने टीम इंडिया को इस मैच में 145 रनों का लक्ष्य दिया था. तीसरे दिन शनिवार को जब खेल खत्म हुआ, तब भारत का स्कोर 45 रन पर 4 विकेट था और टीम इंडिया को जीत के लिए 100 रनों की जरूरत थी. जयदेव उनादकट और अक्षर पटेल की जोड़ी क्रीज पर थी.चौथे दिन जब टीम इंडिया खेलने उतरी तो उनादकट 16 गेंद पर 13 रन बनाकर शाकिब की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए. उनके बाद ऋषभ पंत भी पवेलियन लौट गए. पहली पारी में शानदार 93 रन बनाने वाले पंत दूसरी पारी में सिर्फ 9 रन ही बना सके. उनके बाद 34 रन बनाकर अक्षर पटेल भी लौट गए. 74 रन पर जब टीम इंडिया के 7 विकेट गिर गए तो ऐसा लगा कि बांग्लादेश की जीत पक्की है. श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन बाजी पलट दी और मैच जिता दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement