Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022 Best Bowling Figures: उमरान मलिक ने उड़ाए 5 विकेट, टीम इंडिया का टिकट तय!

उमरान मलिक के 5 विकेट आईपीएल 2022 का बेस्ट बॉलिंग फिगर है.

Latest News
IPL 2022 Best Bowling Figures: उमरान मलिक ने उड़ाए 5 विकेट, टीम इंडिया का टिकट तय!

उमरान मलिक को टीम इंडिया का भविष्य माना जा रहा है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उमरान मलिक! 22 साल का वो गेंदबाज जिसे देख दुनिया दंग है. 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से आती उसकी खतरनाक गेंदों ने आईपीएल में कोहराम मचा रखा है. बुधवार को गुजरात टाइटंस और सन राइजर्स हैदराबाद के बीच हुए मैच में भले ही सन राइजर्स हार गई लेकिन उमरान मलिक (Umran Malik) की घातक गेंदबाजी ने क्रिकेटप्रेमियों को मुरीद बना लिया. उमरान ने एक-एक कर 5 विकेट चटका डाले. खास बात यह है कि इनमें से 4 विकेट उन्होंने बोल्ड कर उड़ाए. उमरान ने ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल, डेविड मिलर और अभिनव मनोहर को बोल्ड किया. 

IPL 2022: उमरान मलिक के बवंडर में उड़ गए गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज, देखें वीडियो 

4 ओवर में 25 रन देकर उमरान ने 5 विकेट चटकाए. यह आईपीएल 2022 का बेस्ट बॉलिंग फिगर है. दूसरे नंबर पर युजवेंद्र चहल हैं जिन्होंने 40 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे. आंद्रे रसेल ने 1 ओवर में 5 रन पर 4, कुलदीप सेन ने 3.3 ओवर में 20 रन पर 4 और वानिंदु हसरंगा ने 4 ओवर में 20 रन पर 4 विकेट चटकाए हैं. 

दूसरे स्थान पर पहुंचे 
उमरान ने बुधवार को 5 विकेट लेकर आईपीएल के 40वें मुकाबले तक कुल 15 विकेट ले लिए हैं. वह इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में चहल के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. चहल ने 18 विकेट चटकाए हैं और एक बार 4 और एक बार 5 विकेट लिए हैं जबकि उमरान ने 8 मैचों में 15 विकेट निकाले हैं. उन्होंने एक बार 4 और एक बार 5 विकेट चटकाए हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: 150 KPH की रफ्तार से फेंकी गेंद तो गदगद हुए Ravi Shastri, बताया टीम इंडिया का भविष्य

टीम इंडिया का टिकट तय 
उमरान की घातक गेंदबाजी को देख कई क्रिकेट दिग्गज उनकी तारीफ कर चुके हैं. इधर बीसीसीआई के सिलेक्टर्स उनकी परफॉर्मेंस पर बारीकी से नजर रख रहे हैं. वह इन दिनों गेंदबाजी कोच डेल स्टेन की देखरेख में निखर रहे हैं. आईपीएल के बाद 9 जून से भारत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज शुरू हो रही है. इस सीरीज में उमरान का टिकट तय माना जा रहा है. उमरान की तारीफ पूर्व कोच रवि शास्त्री भी कर चुक हैं. वह उमरान को टीम इंडिया का भविष्य बता चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: उमरान मलिक की गेंदबाजी के मुरीद हुए शशि थरूर, बोले- इंग्लैंड ले जाओ... 

सहवाग ने की तारीफ 
पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का कहना है कि उमरान को टी 20 वर्ल्ड कप में इस्तेमाल किया जाना चाहिए. उमरान की तेज रफ्तार ऑस्ट्रेलिया में कहर बरपा सकती है. देखना दिलचस्प होगा कि 22 साल के इस तूफानी गेंदबाज पर सिलेक्टर्स कितना भरोसा जता पाते हैं. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement