Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: Lucknow Supergiants को बड़ा झटका, इंग्लैंड का ते​ज गेंदबाज चोट के कारण बाहर

हालांकि ECB ने अभी तक तेज गेंदबाज पर कोई बयान नहीं दिया है. 

Latest News
IPL 2022: Lucknow Supergiants को बड़ा झटका, इंग्लैंड का ते​ज गेंदबाज चोट के कारण बाहर

mark wood IPL 2022

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आईपीएल 2022 की शुरुआत 26 मार्च से होगी. इस बार आईपीएल में दो नई टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स समेत कुल 10 टीमों के बीच मुकाबला होगा. इस बीच आईपीएल की नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Supergiants ) को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) कोहनी की चोट के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सत्र से बाहर हो गए हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स ने वुड को 7.5 करोड़ में खरीदा है वह इस सीजन में टूर्नामेंट में नई फ्रेंचाइजी के लिए खेलते इससे पहले ही बाहर हो गए हैं. 

IPL 2022: 6 टीमों को मिले नए कप्तान, ये हैं 10 टीमों के कैप्टन 

हालांकि पिछले हफ्ते वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड के पहले टेस्ट की पहली पारी से बाहर होने के बाद 32 वर्षीय खिलाड़ी की उपस्थिति पर सवाल खड़े हो गए थे. ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने तब से लखनऊ फ्रेंचाइजी के साथ बातचीत की है. इसके बाद यह तय है कि वुड इस सीजन में आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे. 

IPL में पहली बार सुनाई देगा 'केम छो', जानिए क्या है तैयारी  

आईपीएल में वुड का दूसरा सीजन होता

2018 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने के बाद 2022 सीजन आईपीएल में वुड का दूसरा सीजन होता. वुड वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन के पहले सत्र में केवल पांच ओवर ही फेंक सके. फिर उन्होंने पांचवें दिन से पहले एक फिटनेस टेस्ट लेने का प्रयास किया लेकिन उन्हें दाहिनी कोहनी में दर्द महसूस हुआ. वुड को बाद में दूसरे टेस्ट के लिए टीम से बाहर कर दिया गया. हालांकि ईसीबी ने अभी तक इस तेज गेंदबाज पर कोई बयान नहीं दिया है. 

इस तरह खरीद सकेंगे IPL Tickets, जानिए पूरा प्रॉसेस 

मार्क वुड का आईपीएल करियर
2018 में मार्क वुड चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए सिर्फ एक मैच खेल पाए. उन्होंने 4 ओवर में 49 रन दिए थे उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. वुड को अपना बनाकर लखनऊ फ्रेंचाइजी गेंदबाजी में मजबूत होती लेकिन इससे पहले ही उसे बड़ा झटका लग गया. अब वुड की जगह किसी तेज गेंदबाज की तलाश होगी. 

इससे पहले इंग्लैंड के सीमित ओवरों के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय आईपीएल से बाहर हो गए थे. गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी रॉय ने कहा था कि क्रिकेट के सभी प्रारूपों से 'अनिश्चितकालीन ब्रेक' ले रहे हैं. उनके पूर्व इंग्लैंड के सलामी जोड़ीदार एलेक्स हेल्स ने भी बायो बबल की थकान का हवाला देते हुए खुद को बाहर कर दिया था. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement