Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: क्या रुकेगा गुजरात टाइटंस का विजय रथ, RCB को जीत दिलाएंगे Virat Kohli?

RCB को अब भी उम्मीद है विराट कोहली पिच पर अपने बल्ले से कमाल करेंगे. बीते 2 साल से विराट कोहली के बल्ले से कोई करिश्मा नहीं हुआ है.

IPL 2022: क्या रुकेगा गुजरात टाइटंस का विजय रथ, RCB को जीत दिलाएंगे Virat Kohli?

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं विराट कोहली. (फोटो क्रेडिट- BCCI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का हौसला इन दिनों बुलंद है. गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के बीच होने वाले मुकाबले पर सबकी नजरें टिकी हैं. शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के चाहने वालों को इस बात का इंतजार है कि विराट कोहली (Virat Kohli) क्या धमाल मचाएंगे. मैच में सभी की नजरें एक बार फिर विराट कोहली के बल्ले पर लगी होंगी जो अर्से से खामोश है.

विराट कोहली इस सीजन में 9 मैचों में 128 रन ही बना सके हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर 48 रन रहा है. पिछले मैच में उन्हें पारी की शुरूआत करने भेजा गया लेकिन वह 9 रन ही बना सके. इससे पहले दो मैचों में वह खाता भी नहीं खोल पाए थे. विराट कोहली का फॉर्म आरसीबी के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं आ पाने की बड़ी वजह है.

IPL 2022: उमरान मलिक के बवंडर में उड़ गए गुजरात टाइटंस के 5 बल्लेबाज, देखें वीडियो 

फॉर्म में है गुजरात टाइटंस की टीम

RCB इस समय 9 में से पांच मैच जीतकर पांचवें स्थान पर है. दूसरी ओर टाइटंस ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है. इस टीम के पास मैच विजेताओं की पूरी फौज है और संकट के समय हर बार एक नया खिलाड़ी संकटमोचक बनकर उभरता है. 8 में से 7 मैच जीतने वाली टाइटंस ने लगातार पांच मैच जीते हैं और उसका पलड़ा भारी लग रहा है. यह मैच भी जीतने पर प्लेआफ में उसका स्थान लगभग पक्का हो जायेगा.

'आखिरी ओवर में गेम बदलने वाले खिलाड़ी'

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ पिछले मैच में जीत के लिए 196 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उसकी स्थिति खराब थी लेकिन अपनी लेग स्पिन के लिये मशहूर राशिद खान ने बल्ले के जौहर दिखाकर टीम को चमत्कारिक जीत दिलाई. आखिरी ओवर में राहुल तेवतिया और राशिद ने चार छक्के लगाकर असंभव को संभव कर दिया.

IPL 2022: बल्लेबाजों की गिल्लियां बिखेर रहे हैं Umran Malik, पिता कश्मीर में बेचते हैं फल

गुजरात टाइटंस ने दिखा दिया है कि शीर्षक्रम के नाकाम रहने पर उसका निचला क्रम भी टीम की नैया पार लगा सकता है. कप्तान हार्दिक पंड्या को खिलाड़ियों से इसी प्रदर्शन की आगे भी उम्मीद होगी. हार्दिक पंड्या अभी तक सात मैचों में 305 रन बना चुके हैं और काफी कूल कप्तान साबित हो रहे हैं, जिससे खिलाड़ी तनाव के बिना बढिया खेल रहे हैं. उनके अलावा शुभमन गिल, डेविड मिलर और रिधिमान साहा ने भी रन बनाए हैं. 

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं विराट कोहली

RCB की बल्लेबाजी में भी गहराई की कमी नहीं है लेकिन एक टीम के रूप में वह चल नहीं पाए हैं. विराट कोहली खराब फॉर्म में है जबकि आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल भी अभी तक छह मैचों में 124 रन ही बना सके हैं. 

कप्तान फाफ डु प्लेसी, दिनेश कार्तिक और शाहबाज अहमद ही रन बना पाये हैं लेकिन उन पर दबाव बढता जा रहा है. गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने अभी तक टाइटंस के लिये 13 विकेट लिये हैं .उनके पास तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन और स्पिनर राशिद भी हैं. आरसीबी के पास डैथ ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल हैं जो 12 विकेट ले चुके हैं. श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा डिसिल्वा ने 13 विकेट लिए हैं. मोहम्मद सिराज और जोश हेजलवुड जैसे तेज गेंदबाज उनके पास है . 

IPL 2022: इस खिलाड़ी के प्रदर्शन से खुश हैं सुनील गावस्कर, BCCI को दी टीम इंडिया में शामिल करने की सलाह

किस टीम के पास है कौन खिलाड़ी?

गुजरात टाइटंस

हार्दिक पंड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक्स, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ , प्रदीप सांगवान, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, वरुण आरोन, बी साई सुदर्शन. 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डुप्लेसी, हर्षल पटेल, वानिंदु हसरंगा, दिनेश कार्तिक, जोश हेजलवुड, शाहबाज अहमद, अनुज रावत, आकाश दीप, महिपाल लोमरोर, फिन एलन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, सुयश प्रभुदेसाई, चामा मिलिंद, अनीश्वर गौतम, कर्ण शर्मा, डेविड विली, रजत पाटीदार, सिद्धार्थ कौल. मैच दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement