Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: जडेजा की कप्तानी, कैच ड्रॉप और मुकेश की बॉलिंग... MS Dhoni ने दिया सभी सवालों का जवाब 

CSK ने मैच में कई कैच छोड़े. अकेले 19वें ओवर में दो कैच छोड़े गए.

Latest News
IPL 2022: जडेजा की कप्तानी, कैच ड्रॉप और मुकेश की बॉलिंग... MS Dhoni ने दिया सभी सवालों का जवाब 

धोनी की कप्तानी में पहले मैच के बाद उनसे कई सवाल पूछे गए. 
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने IPL 2022 के 46वें मुकाबले में सन राइजर्स हैदराबाद के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज की. एमएस धोनी (MS Dhoni) जडेजा की कप्तानी के बाद नौवें मैच में टीम का नेतृत्व करने उतरे और आते ही छा गए. हालांकि CSK की बल्लेबाजी तो शानदार रही लेकिन फील्डिंग बेहद खराब रही. सीएसके ने मैच में कई कैच छोड़े. अकेले 19वें ओवर में दो कैच छोड़े गए.

वहीं गेंदबाजी में भी मिशेल सेंटनर, ड्वेन प्रिटोरियस और सिमरनजीत सिंह जैसे गेंदबाजों ने 10 से ज्यादा की इकोनॉमी से रन लुटाए. मैच के बाद धोनी ने प्रजेंटशन में जडेजा की कप्तानी, ड्रॉप कैच और मुकेश चौधरी की बॉलिंग के सवालों पर इत्मिनान से जवाब दिए. 

गेंदबाजों को कुछ अलग करने की कोशिश करनी होगी
सीएसके कप्तान एमएस धोनी ने कहा, हमने जिस तरह से बल्लेबाजी कर स्कोर किया वह अच्छा था. बाद में ओस आती है इसलिए गेंदबाजी अच्छी होनी चाहिए. स्पिनरों ने 7-14 ओवर के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया. हमने बल्ले से काफी अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन 2 ओवरों में 25 रन दिए इसलिए गेंदबाजों को कुछ अलग करने की कोशिश करनी होगी. 

यह है धोनी की थ्योरी 
धोनी ने कहा, मैंने अपने गेंदबाजों से कहा है कि अगर एक ओवर में 4 छक्के लगते हैं और दो गेंदें बची हैं तो भी कुछ किया जा सकता है. मुझे नहीं पता कि हर कोई इस थ्योरी के बारे में कितना सोचता है ​लेकिन लगता है कि यह काम करता है. 

यह भी पढ़ें: IPL Fastest Delivery: उमरान मलिक ने फेंकी 154KPH की रफ्तार से गेंद, रुतुराज ने ठोके करारे छक्के, देखें Video

जडेजा को पिछले सीजन से पता था 
धोनी ने जडेजा की कप्तानी पर कहा, मैंने कुछ अलग नहीं किया. यह कप्तान बदलने की वजह से ज्यादा बदलाव जैसा नहीं है. मुझे लगता है कि जडेजा को पिछले सीजन में पता था कि वह इस साल कप्तानी करेंगे. पहले दो मैचों के लिए मैंने उनके काम में मदद की लेकिन बाद में उनपर छोड़ दिया. 

यह भी पढ़ें: Thala is Back: क्या अगले साल CSK में दिखेंगे एमएस धोनी? कप्तान ने दिया बड़ा बयान

खुद लेने होंगे फैसले 
धोनी ने आगे कहा, मैंने जोर देकर कहा कि उन्हें अपने फैसले और जिम्मेदारी खुद लेनी होगी. एक बार जब आप कप्तान बन जाते हैं तो आपसे बहुत सारी डिमांड की जाती हैं. ये खिलाड़ी के प्रदर्शन को प्रभावित कर सकती हैं. ये उनके दिमाग पर असर डाल सकती हैं. मुझे लगता है कि उनके साथ यही हुआ. धोनी ने आगे कहा, कप्तानी ने उनकी तैयारी और प्रदर्शन पर बोझ डाला. वह बल्ले और गेंद के साथ शानदार प्रदर्शन नहीं कर सके. 

यह भी पढ़ें: Fastest 1,000 Runs in IPL: सचिन तेंदुलकर के साथ छाए रुतुराज गायकवाड, बनाया ये रिकॉर्ड  

कैच ड्रॉप पर धोनी का बयान 
धोनी ने कहा, हमारे पास एक डीप-मिडविकेट फील्डर था. हमने बहुत सारे कैच ड्रॉप किए जिनपर हमें सुधार करने की जरूरत है. हम नहीं चाहते कि गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन की वजह से हार जाएं. आपको युवा गेंदबाजों के साथ रहने और उन्हें मैदान के बारे में बताने की जरूरत है. मुकेश को ऊपर आते देखना अच्छा है, आप इस स्तर पर चीजों से दूर नहीं हो सकते. आपको कमियों को भी स्वीकार करना होगा जो कि महत्वपूर्ण है. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement