Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: Mumbai Indians के कोच महेला जयवर्धने ने 'नो बॉल विवाद' पर दिया बड़ा बयान 

Jayawardene का मानना है कि वीडियो अंपायरों और फील्ड अंपायरों के बीच बेहतर कम्यूनिकेशन होना चाहिए.

Latest News
IPL 2022: Mumbai Indians के कोच महेला जयवर्धने ने 'नो बॉल विवाद' पर दिया बड़ा बयान 

श्रीलंका के दिग्गज ने बोल बॉल कंट्रोवर्सी पर खुलकर बात की है. 
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल के 34वें मुकाबले में 'नो बॉल' पर खासा बवाल खड़ा हो गया. आलम यह था कि दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने टीम को वापस बुलाने का इशारा कर दिया जबकि फील्ड में कोचिंग स्टाफ के सदस्य प्रवीण आमरे और क्रीज पर मौजूद खिलाड़ी अंपायर के फैसले पर सवाल उठाने लगे. कप्तान पंत और प्रवीण आमरे को इसके लिए सजा दी गई है. 

जयवर्धने ने कही यह बात 
हालांकि अब नो बॉल विवाद पर मुंबई इंडियंस के कोच और आईसीसी हॉल ऑफ फेम महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने खुलकर बात की है. पंत और आमरे को दी गई सजा पर जयवर्धन ने विरोध किया था. अब जयवर्धने का मानना है कि वीडियो अंपायरों और फील्ड अंपायरों के बीच बेहतर कम्यूनिकेशन होना चाहिए. उन्होंने बदलाव की भी मांग की है. 

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया की T20 Squad से बाहर किए जा सकते हैं विराट कोहली: रिपोर्ट 
 

वेक-अप कॉल 
जयवर्धने ने आईसीसी रिव्यू पर बोलते हुए कहा कि इस घटना का उपयोग वेक-अप कॉल के रूप में होना चाहिए ताकि भविष्य में वीडियो अंपायरों का बेहतर उपयोग किया जा सके. जयवर्धने ने आईसीसी रिव्यू पर संजना गणेशन से कहा, हमें इस पर गौर करने की जरूरत है. क्या थर्ड अंपायर के पास इन चीजों को देखने और मुख्य अंपायरों को बताने का विकल्प है. क्या बॉल को फील्ड और वीडियो अंपायरों द्वारा चेक किया जाना चाहिए? 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: विराट की बल्लेबाजी से दुखी होने वालों कोहली की यह फील्डिंग देख लो... 

खेल का रुकना निराशाजनक 
जयवर्धने ने खेल के रुकने पर कहा, यह देखना निराशाजनक था खेल को रोका गया और लोग मैदान पर आए लेकिन मैं ईमानदारी से मानता हूं कि यह आखिरी ओवर में सिर्फ इमोशन थे. एक-दो छक्के लगे और एक मौका बनता दिखा. शायद अंपायर गलत भी हो सकते थे लेकिन नियम कहते हैं कि आप उन चीजों की जांच के लिए तीसरे अंपायर के पास नहीं जा सकते. 

यह भी पढ़ें: झारखंड के ईमानदार टैक्सपेयर हैं MS Dhoni, जानिए कितना टैक्स देते हैं हर साल

आमरे का मैदान में उतरना सही नहीं
जयवर्धने ने कहा कि निर्णय पर विवाद करने के लिए आमरे का मैदान में उतरना सही नहीं था. जयवर्धने ने कहा कि उन्होंने अपनी मुंबई इंडियंस टीम के साथ इस घटना पर चर्चा की. श्रीलंका के इस दिग्गज ने कहा, हमने इसे टेलीविजन पर देखा, ज्यादातर लोग इसे एक साथ देख रहे थे और बाद में हमारी बातचीत हुई. किसी को मैदान पर नहीं जाना चाहिए था. मुझे पूरा यकीन है कि ऋषभ और प्रवीण दोनों को इस बात का पछतावा हुआ होगा. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: हर्षल पटेल ने नहीं मिलाया रियान पराग से हाथ, फैंस बोले- छोटी बच्ची हो क्या? 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement