Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022 Qualifier 1: बड़े मुकाम से एक कदम दूर युजवेंद्र चहल, किस खिलाड़ी का टूटेगा रिकॉर्ड?

Yuzvendra Chahal ने इस आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है और पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. कई बड़े रिकॉर्ड से सिर्फ 1 विकेट पीछे हैं.

IPL 2022 Qualifier 1: बड़े मुकाम से एक कदम दूर युजवेंद्र चहल, किस खिलाड़ी का टूटेगा रिकॉर्ड?

पर्पल कैप के सबसे बड़े दावेदार हैं चहल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आज पहले क्वॉलिफायर मुकाबले में स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल अगर 1 विकेट लेते हैं तो वह इमरान ताहिर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. आज एक विकेट लेते ही वह एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज बन जाएंगे. अब तक यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर के नाम है. इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से चहल ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. 

इमरान ताहिर के नाम 26 विकेट का रिकॉर्ड
युजवेंद्र चहल आज अगर गुजरात टाइटंस के खिलाफ 1 विकेट अपने नाम करते हैं तो वह एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिन गेंदबाज बन जाएंगे. अब तक एक सीजन में 26 विकेट के साथ यह रिकॉर्ड इमरान ताहिर के नाम है.

ताहिर ने 2019 में 26 विकेट लिए थे. अभी तक आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर इमरान ताहिर ही थे. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अब तक चहल ने 14 मुकाबलों में 16.53 की औसत और 7.67 की इकॉनमी से 26 विकेट अपने नाम किए हैं.

यह भी पढ़ें: IPL Playoffs Rule: अगर नहीं हुआ मैच तो कैसे तय होंगे विजेता, सारे नियम यहां समझ लें

कई और रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं चहल 
अगर आज के मुकाबले में चहल 1 विकेट ले लेते हैं तो वह दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा की बराबरी भी कर लेंगे. मिश्रा ने आईपीएल के 154 मुकाबलों में 23.98 की औसत और 7.36 की इकॉनमी से 166 विकेट अपने नाम किए हैं. 

चहल ने अभी तक आईपीएल के 128 मुकाबलों में 21.38 की औसत और 7.60 की इकॉनमी से 165 विकेट अपने नाम किए हैं. वह मिश्रा से सिर्फ 1 विकेट पीछे हैं. आज वह रिकॉर्ड भी चहल तोड़ सकते हैं. इसके अलावा, अगर चहल आज 2 विकेट अपने नाम कर लेते हैं तो वह मिश्रा को पछाड़कर आईपीएल में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें:  IPL 2022 Qualifier 1: गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स होंगे आमने-सामने, किसका पलड़ा भारी?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement