Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: फाइनल के लिए RCB से भिड़ेगी राजस्थान रॉयल्स, अहम मैच में क्या होगी प्लेइंग इलेवन?

IPL 2022 का दूसरा क्वालीफायर आज शाम साढ़े सात बजे खेला जाएगा. इस मैच के विजेता का मुकाबला गुजरात टायटंस से फाइनल में होगा.

IPL 2022: फाइनल के लिए RCB से भिड़ेगी राजस्थान रॉयल्स, अहम मैच में क्या होगी प्लेइंग इलेवन?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: IPL 2022 का दूसरा क्वालीफायर आज मैच राजस्थान रॉयल्स (Rajashtan Royals) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम के बीच खेला जाएगा. राजस्थान की टीम बैंगलोर को हराकर दूसरी बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाना चाहेगी. वहीं बैंगलोर की भी चौथी बार फाइनल खेलने की फिराक में है. ऐसे में आज का मैच बेहद रोमांचक हो सकता है. 

क्या हैं दोनों की टीमों के रिकॉर्ड्स

आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स की टीम अब तक सिर्फ एक बार फाइनल में पहुंची है. साल 2008 में यह टीम शेन वॉर्न की कप्तानी में फाइनल में पहुंची थी और चैंपियन भी बनी थी. इसके बाद से राजस्थान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 2009, 2011 और 2016 में फाइनल खेल चुकी है लेकिन अब तक खिताब नहीं जीत पाई है. इस बार आरसीबी चौथी बार फाइनल खेलना चाहेगी और खिताब भी अपने नाम करने की कोशिश करेगी. 

कैसा रहा है यह सीजन

राजस्थान और बैंगलोर दोनों टीमों ने इस सीजन 15 मैच खेले हैं और 9 में जीत हासिल की है जबकि दोनों को छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. बैंगलोर की टीम जीत की पटरी पर सवार है. पिछले दो मैच बैंगलोर के लिए करो या मरो के समान थे. वहीं राजस्थान को अपने आखिरी मैच में गुजरात के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. अब यह टीम वापसी करना चाहेगी. 

अहम होंगे ये प्लेयर्स

दोनों टीमों के लिए ही आज का मैच बेहद अहम है. आरसीबी की बल्लेबाजी ब्रिगेड के रजत पाटीदार ने पिछले मैच में जो धमाका किया था उसकी गूंज राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाजों ने भी सुनी होगी. इसके अलावा आरसीबी की तरफ से अब तो कप्तान विराट कोहली भी फॉर्म में आ गए हैं.

ठीक इसी तरह राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन के लिए यह एक अहम मैच होने वाला है क्योंकि राजस्थान रॉयल्स का फाइनल में पहुंचना न केवल फ्रैंचाइंजी के लिहाज से एक अहम बात है बल्कि यह उनके करियर के लिए भी बेहद अहम है. इसके अलावा राजस्थान के बल्लेबाजी ब्रिगेड के लिए जॉर्ज बटलर के बल्ले की गर्जना भी बेहद अहम है क्योंकि यह कहा जाता है कि उनका बल्ला यदि चल गया तो राजस्थान रॉयल्स के लिए मैच एकतरफा भी हो सकता है.

कहां गायब हुआ 2,000 रुपए का नोट, RBI ने दिए चौंकाने वाले आंकड़ें 

क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स- यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबी मैकॉय.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर-  विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, शाहबाज अहमद, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड.

घोड़े और सूअर बताएंगे कितने सभ्य हैं आप! Research में हुए चौंकाने वाले खुलासे   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement