Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: अंपायर के फैसले पर गर्मी दिखाना पड़ा महंगा, ऋषभ और शार्दुल के खिलाफ BCCI ने लिया सख्त एक्शन

दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच के दौरान अंपायर के फैसले को लेकर बड़ा बवाल हुआ था जिस पर अब बीसीसीआई की कमेटी ने एक्शन लिया है.

IPL 2022: अंपायर के फैसले पर गर्मी दिखाना पड़ा महंगा, ऋषभ और शार्दुल के खिलाफ BCCI ने लिया सख्त एक्शन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है. उन पर 100 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है.

बीसीसीआई ने लिया सख्त एक्शन

आरोपों के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के तहत लेवल 2 का अपराध स्वीकार किया और सजा स्वीकार कर ली. वहीं ऋषभ पंत के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के शार्दुल ठाकुर पर भी आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)  ने भी आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 2 के अपराध को स्वीकार किया और जुर्माना स्वीकार किया है. इसके अलावा आईपीएल के नियमों का उल्लंघन करने को लेकर दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे पर भी जुर्माना लगाया गया है. 

असिस्टेंट कोच पर भी लगा जुर्माना 

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स टीम के रवैए को लेकर आमरे पर भी कार्रवाई की गई है. उन पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. वहीं खास बात यह है कि इस अपराध के लिए उन पर एक मैच का प्रतिबंध भी लगाया जाएगा.

आपकों बता दें कि आमरे ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 के तहत लेवल 2 के अपराध को स्वीकार किया और जुर्माने भरने की मंजूरी दी है. आमरे पर आरोप है कि वो मैच के दौरान फील्ड पर चले गए थे. 

IPL 2022 DC VS RR: नो बॉल पर खड़ा हो गया बवाल, कप्तान ऋषभ पंत ने दिया यह बयान 

मैदान पर हुआ था बवाल

गौरतलब है कि आखिरी ओवर में अंपायर के रवैए पर सवाल उठाते हुए ऋषभ पंत ने शुक्रवार रात मैच के दौरान ही टीम को वापस पवेलियन में आने के लिए इशारा किया था वहीं फैन्स ने भी उस दौरान अंपायरों पर ही गुस्सा निकाला था लेकिन अब बीसीसीआई और आईपीएल की कमेटी ने इस मामले में सख्त एक्शन लिया है.

IPL 2022: अंपायर के फैसले पर फूटा दर्शकों का गुस्सा, लाइव मैच में लगे 'चीटर-चीटर' के नारे

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement