Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2022: Virat Kohli ने बनाया आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Virat Kohli भले ही खराब फॉर्म से गुजर रहे हों लेकिन उन्होंने अब IPL के इतिहास में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

IPL 2022: Virat Kohli ने बनाया आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) रिकॉर्ड्स के मामले में अब केवल पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से ही पीछे हैं. वहीं उनका रिकॉर्ड का ये सिलसिला ना केवल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में भी देखने को मिल रहा है बल्कि आईपीएल (IPL 2022) भी इससे अछूता नहीं रहा है. विराट कोहली भले ही आईपीएल 2022 में बल्ले से रन नहीं बरसा पा रहे हों लेकिन फिर भी उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड हुआ है जो उनकी महानता को दर्शाता है. 

सबसे ज्यादा गेंदे खेलने वाले खिलाड़ी

आईपीएल 2022 लीग के 49वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ Virat Kohli ने 33 गेंदों में 30 रन बनाए जिसमें 3 चौके व 1 छक्का रहा. इस पारी के दौरान कोहली आईपीएल के इतिहास में कुल 5,000 गेंदें खेलने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं और इसके साथ ही उनके नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है.

कौन है Virat Kohli के पीछे

वहीं यदि Virat Kohli के बाद के खिलाड़ियों की बात करें तो इस लिस्ट में पंजाब किंग्स के शिखर धवन, जिन्होंने 4810 गेंदों का सामना किया है, रोहित शर्मा ने 4429 गेंदों का सामना किया है और डेविड वार्नर टॉप चार में एकमात्र विदेशी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 4062 गेंदें खेली हैं. आंकड़ों की बात करें तो कोहली ने अपने पूरे आईपीएल करियर में 129 के स्ट्राइक रेट से 6,499 रन बनाए हैं.

IRCTC का एक और तोहफा! 21 जून को चलेगी भारत गौरव पर्यटक ट्रेन

आपको बता दें कि इस IPL 2022 में Virat Kohli बुरी तरह संघर्ष करते दिखे हैं और वो इस वक्त अपने सबसे बुरे फॉर्म से गुजर रहे हैं. हालांकि कुछ मैचों में उन्होंने रन अवश्य बनाएं हैं लेकिन उन मैचो में भी उनका स्ट्राइक रेट कुछ खास नहीं रहा है.

David Warner ने क्यों दी Virat Kohli को और बच्चे करने की सलाह?

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement