Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

माइकल वॉन ने क्यों कहा Ben Stokes को बनाओ इंग्लैंड का अगला कप्तान? 

England के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि बेन स्टोक्स ही सही व्यक्ति हैं.

Latest News
माइकल वॉन ने क्यों कहा Ben Stokes को बनाओ इंग्लैंड का अगला कप्तान? 

माइकल वॉन ने बेन स्टोक्स को अगला कप्तान बनाने की पैरवी की है.  
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट के इस्तीफे के बाद अब चर्चा तेज हो गई है कि इंग्लैंड क्रिकेट का अगला दारोमदार किसके कंधे पर होगा. हालांकि इस लिस्ट में बेन स्टोक्स सबसे आगे चल रहे हैं लेकिन रोरी बर्न्स, स्टुअर्ट ब्रॉड और जोस बटलर भी दावेदारी ठोक सकते हैं. 

हालांकि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का मानना है कि बेन स्टोक्स ही वही व्यक्ति हैं जिन्हें अब टेस्ट टीम की कमान संभालनी चाहिए. वॉन ने टेलीग्राफ यूके पर कहा है कि स्टोक्स के पास एक शार्प क्रिकेट माइंड है. आप देख सकते हैं कि जब वह बल्लेबाजी करते हैं तो जीतने के लिए अविश्वसनीय रूप से खेलते हैं. 

जो रूट के बाद कौन बन सकता है England का कप्तान? ये चार खिलाड़ी दावेदार 
 

पैट कमिंस का उदाहारण 
उन्होंने आगे लिखा, स्टोक्स के पास कप्तानी का उतना अनुभव नहीं है लेकिन यदि आपके पास खेल का अनुभव है तो कभी-कभी यह इतना महत्वपूर्ण नहीं होता. वॉन ने कहा, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को देखें. वह उतने ही अच्छे लीडर हैं. उन्होंने एशेज और पाकिस्तान में एक श्रृंखला जीती है. कमिंस ने यह भी दिखाया है कि गेंदबाज कप्तान हो सकते हैं. 

बेन स्टोक्स के साथ डर
वॉन ने आगे कहा, उनके लिए चुनौती और भी बड़ी होगी क्योंकि वह एक ऑलराउंडर हैं. एक ऑलराउंडर को कप्तानी देने से सबसे बड़ा डर यह है कि उन्हें जीत का पूरा दारोमदार अपने कंधे पर लेना होगा. हमने देखा कि जब एंड्रयू फ्लिंटॉफ टेस्ट कप्तान थे तब 2006 में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ जीत की कोशिश के लिए एक पारी में 51 ओवर फेंके. बेन को अपने आस-पास के ऐसे लोगों की जरूरत होगी जो उनसे कहें- बेन अकेले सब कुछ नहीं कर सकते. बेन को टेस्ट क्रिकेट में 'ओवर माई डेड बॉडी' वाले रवैये की जरूरत है.  

इंग्लैंड के कप्तान Joe Root ने दिया इस्तीफा, जानिए वजह  

ऐसे ठीक हो सकती है टीम
वॉन ने कहा, यह सही लोगों को सही स्थिति में लाने के बारे में है. इंग्लैंड के पास बहुत से खिलाड़ी हैं. जिन्हें उन्हें सही करने की आवश्यकता है और जो रूट उनके सबसे बड़े सहयोगी हो सकते हैं. वह उप-कप्तान नहीं होंगे लेकिन वह बेन को दिन-ब-दिन अपना ओपिनियन देते रहेंगे. 

रूट के साथ समस्या 
वॉन ने लिखा, मुझे लगता है कि रूट को इंग्लैंड के किसी भी टेस्ट मैच के कप्तान का सबसे कम समर्थन मिला है. जबसे उन्होंने पदभार संभाला, तब से सारा ध्यान 2019 में विश्व कप जीतने पर था - इसलिए प्राथमिकता टेस्ट क्रिकेट नहीं थी. मुझे लगता है कि उन्होंने कुछ खराब फैसले लिए. चयन के साथ उन्होंने कई गलतियां की हैं - जैसे कि पिछले एक साल में भारत और ऑस्ट्रेलिया में देखने को मिले. मुझे लगता है कि जो का अभी जाना बिल्कुल सही फैसला है. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement