Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वीजा रद्द होने के बाद डिटेंशन में जाएंगे Novak Djokovic, शनिवार को होगी कोर्ट में सुनवाई

ऑस्ट्रेलियन ओपन 17 जनवरी से शुरू हो रहा है ऐसे में इस बात पर संशय की स्थिति बन गई है कि नोवाक इस टूर्नामेंट में खेल पाएंगे या नहीं.

Latest News
वीजा रद्द होने के बाद डिटेंशन में जाएंगे Novak Djokovic, शनिवार को होगी कोर्ट में सुनवाई

novak djokovic

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टेनिस के नंबर 1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की मुश्किलें अभी खत्म नहीं हुई हैं. ऑस्ट्रेलिया सरकार ने शुक्रवार को कहा कि वह नोवाक जोकोविच का वीजा लेने के बाद इस सप्ताह के अंत में उन्हें हिरासत में लेगी. 

सरकार ने कहा, वह शनिवार सुबह से इमिग्रेशन डिटेंशन में होंगे, मेलबर्न पार्क टेनिस कोर्ट पर नहीं. इमिग्रेशन डिटेंशन से बचने के लिए ऑस्ट्रेलिया की संघीय अदालत नोवाक जोकोविच की याचिका पर शनिवार को सुबह 10:15 बजे सुनवाई करेगी. इससे पहले नोवाक वीजा पर अदालती लड़ाई जीत चुके हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया सरकार ने विशेष शक्तियों के तहत दूसरी बार उनका वीजा रद्द कर मामले को तूल दे दिया है. 

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने शुक्रवार को एक बार फिर विश्व नंबर 1 नोवाक जोकोविच का वीजा रद्द कर दिया. सरकार का कहना है कि उनका वैक्सीन न लगवाना लोगों के लिए जोखिम पैदा कर सकता है. 

जोकोविच की नजर मेलबर्न में रिकॉर्ड 21वें ग्रैंड स्लैम और दसवीं ट्रॉफी पर है. सरकार ने जोकोविच का वीजा रद्द करने के लिए विशेष शक्तियों का इस्तेमाल किया है. सरकार ने प्रवासन अधिनियम की धारा 133 सी (3) के तहत अपनी शक्ति का प्रयोग किया. 

ऑस्ट्रेलियाई इमिग्रेशन मिनिस्टर एलेक्स हॉक के वकील जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित नहीं करने पर सहमत हो गए हैं. ऑस्ट्रेलियाई ओपन तीन दिन बाद शुरू होने वाला है. ऐसे में संशय की स्थिति बन गई है कि क्या जोकोविच इसमें ​हिस्सा ले पाएंगे या नहीं.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement