Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NZ vs PAK T20 Tri Series: ये बड़ी सीरीज जीतकर पाकिस्तान ने दिया कड़ा संदेश, टीम इंडिया हो जाओ सावधान

शाहीन अफरीदी जैसे गेंदबाज के बिना पाकिस्तान की ट्राई सीरीज में जीत भारतीय टीम के लिए चेतावनी है. भारत को विश्व कप में पहला मैच पाकिस्तान से खेलना है.

Latest News
NZ vs PAK T20 Tri Series: ये बड़ी सीरीज जीतकर पाकिस्तान ने दिया कड़ा संदेश, टीम इंडिया हो जाओ सावधान

NZ vs PAK Tri Series

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) और इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmad) की महत्वपूर्ण पारियों की मदद से पाकिस्तान ने शुक्रवार को फाइनल में मेजबान न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराकर टी20 ट्राई सीरीज जीत ली है. ये जीत विश्वकप (T20 World Cup 2022) से पहले उनकी तैयारियों को पुख्ता होने की सबूत देती है. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 163 रन बनाए. 164 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने 3 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट से मुकाबला अपना नाम कर लिया. ये जीत से भारतीय टीम के लिए चेतावनी की तरह है. शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) के बिना पाकिस्तान ने शानदार गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड को सिर्फ 163 रनों पर रोक दिया. 

हार रही थी टीम इंडिया, तब इस खिलाड़ी ने जगाई आस और जिताया वर्ल्ड कप

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. कीवी टीम की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज फिन ऐलन को नसीम शाह (Nasim Shah) ने पवेलियन भेज दिया. डेवॉन कॉनवे को 50 के भीतर हारिस रऊफ (Haris Rauf) ने बोल्ड कर दिया. कप्तान केन विलियमसन ने 59 रनों की शानदार पारी जरूर खेली लेकिन दूसरी ओर से लगातार विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा और टीम 7 विकेट खोकर 20 ओवर में सिर्फ 163 रन बना सकी. पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ ने 4 ओवर में 22 रन देकर दो विकेट झटके तो नसीम ने भी दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. 

T20 World Cup में इस टीम से कभी नहीं जीत पाई है भारतीय टीम, आंकड़े देखकर रह जाएंगे हैरान

164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. कप्तान बाबर आजम 15 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद शान मसूद और मोहम्मद रिजवान ने पारी संभाली और टीम को 50 के पार पहुंचाया. मोहम्मद रिजवान 34 और शान मसूद 19 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद मोहम्मद नवाज ने 22 गेंदों पर नाबाद 38 रन और हैदर अली ने 15 गेंदों पर 31 रन बनाकर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. आखिर में इफ्तिखार ने 14 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाकर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज अपने नाम कर ली. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement