Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs AUS: 24 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पहुंची पाकिस्तान, सुरक्षा को लेकर कप्तान ने दिया यह बयान 

दोनों टीमों के बीच 4 मार्च से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. 

Latest News
PAK vs AUS: 24 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम पहुंची पाकिस्तान, सुरक्षा को लेकर कप्तान ने दिया यह बयान 

pat cummins

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए​ हिंदी: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी टीमों ने पिछले साल पाकिस्तान में सुरक्षा का हवाला देकर अपने दौरे रद्द कर दिए थे. हालांकि इसके बाद पाकिस्तान ने घरेलू मैदान पर वेस्ट इंडीज के साथ टी 20 सीरीज खेलकर डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश की. 

अब ऑस्ट्रेलियाई टीम 24 साल बाद पाकिस्तान पहुंच चुकी है. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का कहना है कि वह 24 साल में ऑस्ट्रेलिया के पहले दौरे के लिए रविवार को पाकिस्तान में पहुंचने के बाद सुरक्षित महसूस करते हैं. कमिंस पहली बार किसी विदेशी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे. दोनों टीमें अगले शुक्रवार को रावलपिंडी में भिड़ेंगी. 4 मार्च से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. 

IND vs SL: Ishan Kishan को मिली अस्पताल से छुट्टी, तीसरे टी 20 में यह खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग

कमिंस ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के एक प्रतिनिधिमंडल ने खिलाड़ियों की चिंताओं को लेकर सुनिश्चित किया है. कमिंस ने कहा, मैं अविश्वसनीय रूप से सुरक्षित महसूस करता हूं और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वास्तव में हमारी अच्छी देखभाल की है. अराइवल पर काफी सुरक्षा थी. हम सीधे विमान से उतरे और होटल के लिए निकले. हमारे पास एक बहुत अच्छा सेट-अप है और हम खेल और प्रशिक्षण को छोड़कर होटल तक ही सीमित रहेंगे. 

कमिंस ने कहा, हमने भारत जैसी जगहों की यात्रा की है जहां आप होटल को ज्यादा नहीं छोड़ते हैं इसलिए हम इसके अभ्यस्त हैं. यह सुकून देने वाला है और हम वास्तव में भाग्यशाली हैं कि इतने सारे प्रोफेशनल लोगों से घिरे हुए हैं. उन्होंने आगे कहा, यहां पहुंचने से पहले सुरक्षा और बायो बबल को लेकर चिंता थी लेकिन सभी ने शानदार काम किया है इसलिए हम सिर्फ क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और 24 साल के लिए यहां अपने पहले दौरे का वास्तव में आनंद ले सकते हैं. 

इंग्लैंड का कोच बनना चाहते हैं Shane Warne, इस खिलाड़ी से मिल सकती है टक्कर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को उनके आगमन के बाद 24 घंटों के लिए अलग रहना होगा लेकिन वे सोमवार को प्रशिक्षण मैदान में उतर सकते हैं. कमिंस ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने का सौभाग्य मिला है. ऑस्ट्रेलिया में कई महान खिलाड़ियों को यह मौका नहीं दिया गया था. उन्होंने कहा, पाकिस्तान सुपर लीग भी बेहद सफल रही है. हम भाग्यशाली हैं कि वे हमें ऑस्ट्रेलिया में खेलने आए हैं. 

सेमीफाइनल में जीत के बाद रूस के टेनिस स्टार Andrey Rublev का संदेश-'नो वॉर प्लीज'

स्पिन गेंदबाजी सलाहकार के रूप में पाकिस्तान में जन्मे ऑस्ट्रेलियाई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी फवाद अहमद को शामिल करने से कमिंस को मजबूती मिली है. वह पीएसएल में लाहौर कलंदर्स के साथ खेल रहे हैं. कमिंस ने कहा, उनके पास यहां अनुभव का खजाना है और वह पिचों को अच्छी तरह से जानते हैं और वह हमेशा समूह के लिए शानदार रहेंगे. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement