Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Retired Out पर रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ी चुप्पी, बोले... 

यह निर्णय मैनेजमेंट के साथ-साथ खिलाड़ी द्वारा संयुक्त रूप से लिया गया था.

Latest News
Retired Out पर रविचंद्रन अश्विन ने तोड़ी चुप्पी, बोले... 

अश्विन ने रिटायर्ड आउट को लेकर अपना पक्ष रखा है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2022 के 20 वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 'रिटायर्ड आउट' होकर चर्चा बटोर ली. अश्विन आईपीएल के इतिहास में रिटायर्ड आउट होने पहले बल्लेबाज बन गए. वह टी2 क्रिकेट में चौथे क्रिकेटर बने. अश्विन के इस फैसले से क्रिकेट के गलियारे उनकी चतुराई की तारीफ कर रहे हैं तो वहीं कुछ इसे खेल के एथिक्स के खिलाफ मान रहे हैं. अश्विन का यह कदम सही साबित हुआ क्योंकि रियान पराग ने आकर छक्का ठोक दिया. 

IPL में छक्के ठोक हार्दिक पांड्या ने बनाया रिकॉर्ड, देखें List
 

क्या है रिटायर्ड आउट
नियमों के अनुसार, एक रिटायर्ड आउट खिलाड़ी तभी दोबारा बल्लेबाजी कर सकता है जब दूसरा खिलाड़ी अस्वस्थ, चोटिल हो और विरोधी टीम को इस पर कोई आपत्ति न हो. नियम 25.4.3 कहता है कि यदि कोई बल्लेबाज चोट या बीमारी के अलावा किसी भी कारण से रिटायर होता है तो वह विरोधी कप्तान की सहमति से ही दोबारा बल्लेबाजी कर सकता है. यदि किसी कारण से उसकी पारी फिर से शुरू नहीं होती है तो उस बल्लेबाज को 'रिटायर-आउट' माना जाएगा. 

अश्विन ने रिटायर्ड आउट पर दिया बयान
अश्विन ने संन्यास लेने से पहले 23 गेंदों में 28 रन बनाए. क्रिकबज से बात करते हुए अश्विन ने कहा, यह एक पल की बात थी. यह एक टीम गेम है जिसे हम अक्सर उत्साह में भूल जाते हैं. यह उस खेल का एक महत्वपूर्ण पहलू है जिसपर हमने कभी विचार नहीं किया है. इसके बाद उन्होंने इसे फुटबॉल से जोड़ते हुए कहा, टी 20 लगभग फुटबॉल जितना ही है. गोल करने वाले आपके शुरुआती बल्लेबाज या विकेट लेने वाले की तरह होते हैं लेकिन वे इसे तभी कर सकते हैं जब आपका गोलकीपर या डिफेंडर इसे करने के लिए तैयार हों. 

IPL 2022: राहुल त्रिपाठी ने बाएं हाथ से लपका क्रेजी कैच, छा गया Bhuvi का रिएक्शन, देखें Video  

संगकारा ने दिया था यह बयान 
मैच के बाद राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा ने खुलासा किया कि यह निर्णय प्रबंधन के साथ-साथ खिलाड़ी द्वारा संयुक्त रूप से लिया गया था. हालांकि अश्विन की सहमति को ध्यान में रखा गया था. संगकारा ने कहा, अश्विन खुद भी मैदान से पूछ रहे थे और हमने उससे ठीक पहले इस पर चर्चा की थी कि हम क्या करेंगे. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement