Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जलती कार से ऋषभ पंत को बाहर निकालने वाले बस ड्राइवर का हुआ सम्मान, लक्ष्मण ने भी किया सैल्यूट

पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने भी बस ड्राइवर सुशील कुमार की तारीफ की. उन्होंने कहा, 'ऋषभ पंत की जान बचाने के लिए हम आपके ऋणी हैं.

जलती कार से ऋषभ पंत को बाहर निकालने वाले बस ड्राइवर का हुआ सम्मान, लक्ष्मण ने भी किया सैल्यूट

बस ड्राइवर सुशील ने जलती कार से ऋषभ पंत को बाहर निकाला था

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant Accident) की कार का शुक्रवार (30 दिसंबर) तड़के एक्सीडेंट हो गया था. हादसा रूड़की के पास मोहम्मदपुर जाट एरिया में हुआ था. पंत की गाड़ी का एक्सीडेंट होते ही उसमे आग लग गई थी. लेकिन गनीमत यह रही कि उसी दौरान वहां से गुजर रही हरियाणा रोडवेज बस के ड्राइवर सुशील कुमार ने मसीहा बनकर ऋषभ पंत की जान बचा ली. ड्राइवर और कंडक्टर दोनों ने मिलकर पंत को जलती कार से बाहर निकाला और फिर उन्हें अस्पताल पहुंचाया. उनके इस कार्य के लिए हरियाणा राज्य परिवहन निगम ने उन्हें सम्मानित किया है.  

हरियाणा राज्य परिवहन निगम के बस ड्राइवर सुशील कुमार और कंडक्टर परमजीत को सम्मानित किया गया है. दोनों ने क्रिकेटर ऋषभ पंत को दिल्ली-देहरादून हाईवे पर हुई सड़क दुर्घटना में उनकी लग्जरी कार में आग लगने के बाद उससे बाहर निकालने में मदद की थी. सूत्रों के मुताबिक, राज्य सरकार भी दोनों को सम्मानित कर सकती है. हरियाणा राज्य परिवहन निगम के पानीपत डिपो के महाप्रबंधक कुलदीप जांगड़ा ने कहा, ‘पानीपत लौटने पर हमने उन्हें अपने कार्यालय में एक प्रशंसा पत्र और एक स्मृति चिह्न प्रदान किया.’

ये भी पढ़ें- VIDEO: एक्सीडेंट के बाद क्या ऋषभ पंत का लूटा गया था सामान? पुलिस ने बताया पूरा सच

उन्होंने कहा कि सुशील कुमार ने कार को सड़क के डिवाइडर से टकराते हुए देखा, जिसके बाद वह अपने कंडक्टर के साथ रुके और मदद के लिए दौड़े. जांगड़ा ने कहा कि दोनों ने मानवता की मिसाल पेश की है. 

VVS लक्ष्मण ने भी की सुशील की तारीफ
वहीं, टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने भी बस ड्राइवर सुशील की जमकर तारीफ की है. उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से सुशील की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'जलती हुई कार से ऋषभ पंत को बाहर निकालने के लिए हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर सुशील कुमार का आभार. चादर में लपेट कर एंबुलेंस बुलाई. आपकी निस्वार्थ सेवा के लिए हम आपके बहुत ऋणी हैं, सुशील जी.'

मां को सरप्राइज देने घर जा रहे थे पंत
भारत के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत उस समय बाल-बाल बच गए जब उनकी लक्जरी कार ने शुक्रवार को तड़के दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर सड़क के डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली. पंत अपनी मां को सरप्राइज देने के लिए रूड़की जा रहे थे. पुलिस ने बताया कि 25 वर्ष के पंत को सिर, कमर और पैरों में चोट आई है, लेकिन उनकी हालत स्थिर है. दुर्घटना उत्तराखंड के हरिद्वार जिले में सुबह करीब 5.30 बजे हुई.

हरिद्वार के एसपी अजय सिंह ने कहा कि पंत को झपकी आ गई थी और उनकी मर्सीडीज बेंज कार ने डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली. वहां से गुजर रही हरियाणा रोडवेज की एक बस के ड्राइवर और बाकी स्टाफ ने उन्हें जलती हुई कार से बाहर निकाला. उन्होंने बताया कि हादसे में कार पूरी तरह से खाक हो गई. आपात ईकाई में पंत का इलाज करने वाले डॉक्टर सुशील नागर ने बताया है कि पंत को सिर पर और घुटने में चोटें आई हैं और इसकी आगे जांच करनी होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement