Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs IND: क्यों प्रेस कॉन्फ्रेंस से बच रहे हैं Virat Kohli? कोच द्रविड़ ने दिया ये जवाब

सोमवार से खेले जाने वाले दूसरे अहम मैच को लेकर रविवार को भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

Latest News
SA vs IND: क्यों प्रेस कॉन्फ्रेंस से बच रहे हैं Virat Kohli? कोच द्रविड़ ने दिया ये जवाब

dravid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने ऐतिहासिक जीत हासिल की. अब निगाहें जोहांसबर्ग में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट पर हैं. टीम इंडिया य​दि इस मैच को जीतती है तो साउथ अफ्रीका में सीरीज जीतने का इतिहास रच सकती है.

बहरहाल, सोमवार से खेले जाने वाले दूसरे अहम मैच को लेकर रविवार को भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. हालांकि एक बार फिर कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं आए.

Jasprit Bumrah को क्यों बनाया गया टीम इंडिया का उप कप्तान? मिल गया जवाब

राहुल द्रविड़ प्लेइंग इलेवन के बारे में चुप्पी साध गए. उन्होंने संघर्षरत मध्यक्रम- विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को आगामी दूसरे टेस्ट के लिए समर्थन दिया. उन्होंने इस बात पर भी सफाई दी कि विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले अपनी विस्फोटक प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद से पीसी को संबोधित क्यों नहीं कर रहे हैं.

द्रविड़ ने कहा, जाहिर है हम बल्लेबाजी लाइनअप से बड़े स्कोर बनाना पसंद करेंगे लेकिन कभी-कभी इस प्रकार की परिस्थितियां बल्लेबाजों के लिए हमेशा आसान नहीं होतीं. यह अक्सर बल्लेबाजों के लिए बड़े स्कोर बनाना मुश्किल पैदा करता है. मुझे लगता है कि राहुल पहली पारी में इसे बदलने में सक्षम थे. उन्होंने वास्तव में शानदार बल्लेबाजी की.

28 मिनट की कॉन्फ्रेंस में हो गया Virat Kohli विवाद का अंत!

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को दो बार 200 से नीचे आउट करने का श्रेय गेंदबाजी विभाग को दिया. उन्होंने आगे कहा, "दक्षिण अफ्रीका को 200 से कम में दो बार आउट करने के लिए गेंदबाजी विभाग बिल्कुल अभूतपूर्व था. यह बिल्कुल शानदार प्रयास था.


अजिंक्य रहाणे का समर्थन
राहुल द्रविड़ ने एक बार फिर अजिंक्य रहाणे का समर्थन किया है. उन्होंने कहा, 'आपको अच्छा लगता है जब बल्लेबाजी अच्छी होती है लेकिन जरूरी नहीं कि हमेशा बड़ा स्कोर आए. यह सबके साथ होता है. दो, तीन खिलाड़ी एक ही दौर से गुजर रहे हैं. अच्छी बात यह है कि वे अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और शुरुआत कर रहे हैं.

ये लोग जानते हैं कि बड़े स्कोर को कैसे नंबरों में बदला जा सकता है. कुछ ही समय की बात है. मुझे लगता है कि वे भी बहुत अच्छी जगह पर हैं. इसलिए, मैं अगले कुछ मैचों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा हूं.

जा​हिर है द्रविड़ ने पहले मैच की प्लेइंग इलेवन पर भरोसा जताया है. इसलिए उम्मीद की जा रही है कि दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में बहुत बड़ा बदलाव देखने को ​नहीं मिलेगा.

SA vs IND: KL Rahul बने कप्तान, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 18 सदस्यीय वनडे टीम का ऐलान


चेतेश्वर पुजारा के बारे में द्रविड़ ने कहा, उन्होंने पिछले दस वर्षों में जो खेल खेले हैं, उसमें उन्होंने काफी सफलता हासिल की है. वह जानते हैं कि उसे किस तरह की सफलता मिली है और उसने अतीत में किस तरह का प्रदर्शन किया है.

वह इसे दोहराने के लिए कोशिश करेंगे. कभी-कभी बल्लेबाजी करना मुश्किल होता है लेकिन एक बार जब आप अच्छी तरह से सेट हो जाते हैं तो यह महत्वपूर्ण है कि आपका शीर्ष 4 में से कोई एक इसे बड़े स्कोर में बदल दे. हमने केएल राहुल के शतक में वेल्यू को देखा. जब पुजारा अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो कई बार हम मैच जीत जाते हैं क्योंकि हम खुद को बहुत अच्छी स्थिति में रखते हैं.

इसलिए पीसी नहीं कर रहे विराट
राहुल द्रविड़ ने खुलासा किया कि विराट कोहली को उनके 100 वें टेस्ट से पहले पीसी से बचाया जा रहा है. प्रेस कॉन्फ्रेंस से उनकी अनुपस्थिति के बारे में कुछ भी बड़ी बात नहीं है. उन्होंने कहा, मुझे वास्तव में ऐसा लगता है कि विराट कोहली जैसे किसी व्यक्ति से जल्द ही बड़ा स्कोर आ रहा है.

SA vs IND: दूसरे टेस्ट में कैसी हो सकती है Team India की प्लेइंग इलेवन? जानिए

द्रविड़ ने कहा, इसका कोई विशेष कारण नहीं है. मैं यह तय नहीं करता लेकिन मुझे बताया गया है कि वह अपने 100वें टेस्ट की पूर्व संध्या पर बोलेंगे. फिर आप उनके 100वें टेस्ट पर सभी सवाल पूछ सकते हैं.

विराट कोहली अब तक 98 टेस्ट खेल चुके हैं. जोहांसबर्ग में उनका 99वां टेस्ट होगा. जबकि सीरीज का आखिरी टेस्ट उनका 100वां टेस्ट बनेगा. ये टेस्ट 11 जनवरी से खेला जाएगा. विराट कोहली न्यूलेंड्स क्रिकेट ग्राउंड में अपना ऐतिहासिक 100वां टेस्ट खेलेंगे.

द्रविड़ ने कोहली की बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए कहा कि पिछले 20 दिनों में उनके आसपास के माहौल के बावजूद वे भारतीय क्रिकेट को श्रेय दे रहे हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement