Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shikhar Dhawan के 12 शब्द और 3 इमोजी, जानिए क्या हैं मायने?

शिखर धवन की लाइफ में इन दिनों उतार-चढ़ाव की स्थिति है.

Latest News
Shikhar Dhawan के 12 शब्द और 3 इमोजी, जानिए क्या हैं मायने?

shikhar dhawan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कहते हैं शब्द भले ही कम हों लेकिन मायने हजार होते हैं. आम आदमी से लेकर खास तक सोशल मीडिया 'मन का गुबार' निकालने के लिए एक मंच बना हुआ है. अक्सर लोग परेशान होकर सोशल मीडिया पर मन की बात कहना चाहते हैं. भले ही ये शब्द कम हों लेकिन कई बार बात 'गहराई' की कर जाते हैं. कुछ ऐसे ही '12 शब्द' और 3 इमोजी टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन ने शेयर किए हैं. भारत के स्टार ओपनर शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में शानदार वापसी कर क्रिकेट के गलियारों में सुर्खियां बटोरी हैं. 

धवन का एक ट्वीट इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है. उन्होंने 17 जनवरी को टीम इंडिया के वनडे मैच से पहले ये 12 शब्द और 3 इमोजी पोस्ट किए. उन्होंने लिखा— Jo hai tera, tujhe mil jaayega kisi bahaane se ♥️🤗 Keep working hard 💪 

अब इन शब्दों के क्या मायने हैं...आइए विस्तार से जानते हैं. 

कर्म के लिए तैयार
दरअसल, शिखर धवन पिछले कुछ दिनों से फ्लॉप चल रहे थे. साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में 12, 18, 14, 12 और 0 का स्कोर किया. अपनी फॉर्म पर सवालिया निशान लगते ही धवन का नाम वनडे टीम से लगभग गायब होने लगा लेकिन सलेक्टर्स ने उनपर विश्वास जताते हुए एक मौका दे दिया. 

Rohit Sharma ने कम किया 6 किलो वजन, जानिए मैदान में कब तक लौट सकेंगे? 

जाहिर है 17 जनवरी को वह भारत की प्लेइंग इलेवन की असमंजस में थे लेकिन बल्ला लिए नेट प्रेक्ट्सि में जुटे थे. ऐसे में उनके ये शब्द- जो तेरा है तुझे मिल ही जाएगा किसी बहाने से...एक 'मौका देने' की बात कह रहे थे. वह शायद यह कहना चाह रहे थे कि मैं कर्म के लिए तैयार हूं, फल अपने आप मिल जाएगा. 

टी 20 वर्ल्ड कप और डीसी टीम से बाहर 
इससे पहले शिखर धवन को टी 20 वर्ल्ड कप से दूर कर दिया गया था. जबकि उन्होंने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. धवन को अच्छे प्रदर्शन के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 के लिए रिटेन नहीं किया है. डीसी ने ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ और एनरिक नॉर्टजे को रिटेन किया है. 

IND vs SA: Rishabh Pant से इस गलती की उम्मीद नहीं थी! देखें Video 

आयशा से तलाक
शिखर धवन की लाइफ में इन दिनों काफी उथल पुथल मची है. पिछले दिनों उन्होंने पत्नी आयशा मुखर्जी से तलाक ले लिया है. धवन-आयशा का सात साल का एक बेटा है, जिसका नाम जोरावर है. जाहिर है वह पर्सनल लाइफ को लेकर भी अपनी कुछ बात लोगों तक रखना चाह रहे हैं. 

सीनियर होते हुए भी कमान नहीं 
इन दिनों विराट कोहली की कप्तानी विवाद का मुद्दा लगातार छाया हुआ है. शिखर धवन टीम इंडिया के सीनियर प्लेयर हैं लेकिन इसके बावजूद सलेक्टर्स ने रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में केएल राहुल को कप्तानी और जसप्रीत बुमराह को उप कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है. खास बात यह है कि धवन को श्रीलंका दौरे पर टीम की कमान दी गई थी. इस दौरे पर टीम बी के कोच राहुल द्रविड़ थे. अब वह टीम इंडिया के हेड कोच हैं लेकिन इसके बावजूद धवन को टीम में बड़ी जिम्मेदारी न मिलना कहीं न कहीं कचोट रहा है. 

Rohit Sharma बन सकते हैं टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान, आधिकारिक ऐलान जल्द 

6 हजार से ज्यादा रन 
बहरहाल धवन ने पहले वनडे में शानदार वापसी करते हुए 84 गेंदों में 10 चौके जड़कर 79 रन ठोके. उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक बार फिर अपना अनुभव दिखाते हुए टीम इंडिया के लिए बेहतरीन पारी खेलकर इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट, ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन और मौजूदा कीवी कप्तान केन विलियमसन को पीछे छोड़ दिया. वह 6 हजार से ज्यादा रन बनाने के मामले में आगे निकल गए. धवन ने 146 वनडे में 6184 रन बनाए हैं. उनके नाम 17 शतक और 34 अर्धशतक दर्ज हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement