Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

T20 World Cup 2022: अमेरिका और कनाडा का स्थान तय, ये खिलाड़ी बरपा रहे कहर

मैच के दौरान खिलाड़ियों की 'बैटरी' खत्म हो जाती है और वे खुद को स्पोर्ट्स ड्रिंक से चार्ज करते हैं.

T20 World Cup 2022: अमेरिका और कनाडा का स्थान तय, ये खिलाड़ी बरपा रहे कहर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा की क्रिकेट टीमों ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के वैश्विक क्वालीफायर में अपना स्थान पक्का कर लिया. 7 से 14 नवंबर तक एंटिगा और बारबुडा में खेले गए 7 टीमों के टूर्नामेंट में यूएसए ने 6 में से पूरे 6 मैच जी​त लिए. वहीं कनाडा ने 6 में से 5 मैच जीतकर दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया.

इन खिलाड़ियों का जलवा
खास बात ये है कि दोनों टीमों में भारत में जन्मे ऐसे कई खिलाड़ी मौजूद हैं, जिन्होंने क्रिकेट की दुनिया में धूम मचा दी है. यूएसए की टीम में मोनांक पटेल, निसांक पटेल, जसकरण मल्होत्रा और अली खान जैसे खिलाड़ी शामिल हैं, जब​कि कनाडा की टीम में हिरलाल पटेल, नवनीत धालीवाल, रविंदरपाल सिंह, हर्ष ठक्कर, जितेंद्रपाल जैसे खिलाड़ी मौजूद हैं.

कनाडा के रयान पठान इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में टॉप पर रहे, उन्होंने कुल 312 रन बनाए. पठान ने एक शतक भी जड़ा. हालांकि पठान कनाडा में जन्मे हैं.

जसकरण मल्होत्रा से बचके रहना
यूएसए के लिए खेलने वाले जसकरण मल्होत्रा उस वक्त चर्चा में आए जब उन्होंने वनडे में एक मैच में पपुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेलते हुए एक ओवर में छह छक्के ठोक डाले. हर्षल गिब्स की तरह तूफानी पारियां खेलने वाले इस बल्लेबाज ने क्वालिफायर में भी खूब धूम मचाई है.

2022 में दो हिस्सों में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए ओमान, आयरलैंड, नीदरलैंड्स और पापुआ न्यू गिनी के साथ ही नेपाल, यूएई, सिंगापुर और जिम्बाब्वे की टीम क्वालिफाई करेंगी.

इसके अलावा एशिया से हांगकांग और बहरीन, ईस्ट एशिया पैसिफिक रीजन से फिलीपींस ने क्वालीफाई किया, वहीं अमेरिका से यूएसए और कनाडा एवं यूरोप से जर्सी और जर्मनी क्वालीफाई करने में सफल रहीं. अब अफ्रीका से एक टीम टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर के लिए क्वालीफाई करेगी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement