Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli ने छोड़ी टेस्ट कप्तानी, BCCI ने किया यह ट्वीट

पूर्व कप्तान ने सोशल मीडिया पर अपने बयान में बीसीसीआई, पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री और एमएस धोनी को धन्यवाद दिया. 

Latest News
Virat Kohli ने छोड़ी टेस्ट कप्तानी, BCCI ने किया यह ट्वीट

virat kohli test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

​डीएनए हिंदी: भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. शनिवार शाम सोशल मीडिया के जरिए विराट ने इसका ऐलान किया. पूर्व कप्तान ने सोशल मीडिया पर अपने बयान में BCCI, पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री और एमएस धोनी को धन्यवाद दिया.  

कोहली ने लिखा, पिछले 7 साल में टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए काफी मेहनत की. मैंने अपना जॉब पूरी ईमानदारी के साथ निभाया. हर चीज का एक सही पड़ाव और समय होता है. मेरे लिए यह टेस्ट की कप्तानी है. 

इस यात्रा में कई उतार-चढ़ाव आए लेकिन कभी भी प्रयासों को कम नहीं होने दिया. मैंने हमेशा अपने काम को 120 प्रतिशत देने का प्रयास किया है और यदि ऐसा नहीं किया तो इसका मतलब यह है कि वह चीज सही नहीं थी. 

कोहली ने आगे कहा, मैं अपनी टीम के लिए कभी बेईमान नहीं हो सकता. मैं बीसीसीआई को इतने लंबे समय तक टीम का नेतृत्व करने का मौका देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. खास तौर पर मैं टीम के हर उस सदस्य को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने विजन के लिए काम किया और कभी भी विफलता से निराश नहीं हुए. आप सभी ने मेरी यह यात्रा अद्भुत बनाई है. 

विराट कोहली ने एमएस धोनी का धन्यवाद देते हुए कहा, धोनी ने मुझ पर कप्तानी के नेतृत्व को लेकर जो भरोसा जताया उसके लिए धन्यवाद. धोनी ने मुझ जैसे इंसान पर इंडियन क्रिकेट को आगे ले जाने का हमेशा विश्वास जताया, मैं उनका आभारी रहूंगा. 

BCCI ने TeamIndia के कप्तान को भविष्य की बधाई दी. बीसीसीआई ने ट्वीट कर कहा, विराट कोहली को उनके नेतृत्व गुणों के लिए बधाई. वह टेस्ट टीम को अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर ले गए. उन्होंने 68 मैचों में भारत का नेतृत्व किया और वह 40 जीत के साथ सबसे सफल कप्तान रहे हैं. 

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने ट्वीट कर विराट को शुभकामनाएं दी. उन्होंने कहा, TeamIndia कप्तान के रूप में एक शानदार कार्यकाल पर शुभकामनाएं. विराट ने टीम को शानदार इकाई में बदल दिया जिसने भारत और बाहर दोनों जगह सराहनीय प्रदर्शन किया. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट जीत खास रही है.

BCCI से हुआ विवाद 
हाल ही टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका में खेली गई टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. कोहली ने यह फैसला सीरीज के तुरंत बाद लिया है. पिछले दिनों बीसीसीआई से विवाद की खबरें भी सामने आईं. कोहली का कहना था कि टी 20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला उनका था लेकिन वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपने के बारे में उन्हें जानकारी नहीं दी गई थी. 

जबकि मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि विराट कोहली से इस बारे में बात की गई थी. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि उन्होंने विराट कोहली को टी20 की कप्तानी छोड़ने से रोका था लेकिन कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्हें किसी ने नहीं रोका था. इन दावों के बाद विराट कोहली का कप्तानी विवाद लगातार चर्चा में था. 

विराट कोहली अब किसी भी टीम के कप्तान नहीं हैं. वह आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की कप्तानी से भी इस्तीफा दे चुके हैं. क्रिकेट फैंस उन्हें अब एक बल्लेबाज के रूप में खेलते देखेंगे. कोहली ने अब तक 99 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें 7962 रन जड़े हैं. उन्होंने 27 शतक और 28 अर्धशतक जमाए हैं. पिछले दो साल से विराट कोहली शतक नहीं जमा पाए हैं. पिछला शतक उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन्स में नवंबर 2019 में ही लगाया था. तब उन्होंने 136 रन की पारी खेली थी. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement