Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर Virat Kohli ने दिया बड़ा बयान 

कोहली ने कहा, आपको एक लीडर होने के लिए कप्तान बनने की आवश्यकता नहीं है. 

Latest News
टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर Virat Kohli ने दिया बड़ा बयान 

virat kohli captaincy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 100वें टेस्ट से पहले कप्तानी से इस्तीफा देकर चौंका दिया था. कोहली के बाद टेस्ट कप्तान कौन होगा? इसका खुलासा बीसीसीआई ने तो नहीं किया है लेकिन इस बीच विराट कोहली का बड़ा बयान सामने आया है. कोहली ने कहा है कि वह भारतीय टीम में एक वरिष्ठ खिलाड़ी के रूप में अपनी भूमिका निभाते रहेंगे. 

फायरसाइड चैट विद विराट कोहली चैट के दौरान उन्होंने कहा, कोई भी टीम में योगदान दे सकता है भले ही वह इसका नेतृत्व नहीं कर रहा हो. उन्होंने कहा, हर चीज का एक कार्यकाल और समय अवधि होती है. आपको स्पष्ट रूप से इसके बारे में पता होना चाहिए. 

Virat Kohli ने क्यों छोड़ी टेस्ट की कप्तानी? 5 पॉइंट्स में जानें 

लोग कह सकते हैं कि 'इस व्यक्ति ने क्या किया है' लेकिन आप जानते हैं कि जब आप आगे बढ़ने और अधिक हासिल करने के बारे में सोचते हैं तो आपको लगता है कि आपने अपना काम किया है. अब एक बल्लेबाज के रूप में आपके पास टीम में योगदान देने के लिए और चीजें हैं. आप टीम को और अधिक बेहतर जीत दिला सकते हैं. आपको एक लीडर होने के लिए कप्तान बनने की आवश्यकता नहीं है.

Virat Kohli ने छोड़ी टेस्ट कप्तानी, BCCI ने किया यह ट्वीट

उन्होंने कहा, एक टीम के नाते सभी प्रकार की भूमिकाओं और जिम्मेदारियों को स्वीकार करना पड़ता है. मैं बतौर खिलाड़ी एमएस की कप्तानी में खेला हूं और लंबे समय से टीम का कप्तान रहा हूं. मेरी मानसिकता ऐसी ही रही है. जब मैं एक खिलाड़ी था तब भी मैं हमेशा एक कप्तान की तरह सोचता था. मैं टीम को जीत दिलाना चाहता हूं. मुझे अपना खुद का नेता बनना पसंद है. 

Ranji Trophy का शेड्यूल सामने आया, जानिए कब से शुरू होगा टूर्नामेंट 

सीनियर्स के सामने झिझक होती थी
कोहली ने कहा, पहले हम आईपीएल नहीं खेल पाते थे लेकिन टीम में बड़े खिलाड़ी हमारा हौसला बढ़ाते थे. टीम में आपका वैलकम कैसे हो रहा है यह निर्भर करता है. मेरे साथ काफी अच्छा अनुभव रहा. कई बार तो सीनियर्स के सामने लगता था कि हंसी मजाक करें या नहीं. कहीं ऐसा न हो कि उन्हें किसी बात का बुरा लग जाए लेकिन अब तो समय काफी बदल चुका है. अब यंगस्टर्स को आईपीएल जैसे टूर्नामेंट के जरिए मौका मिल रहा है. जहां वह सीनियर खिलाड़ियों से बातचीत कर सकते हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement