Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वर्ल्ड कप में सेंचुरी नहीं मार पाए सचिन तो मुस्कुराने लगे थे सहवाग, अब वीरू ने खुद बताई वजह

देश के धुरंधर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर हैं. उन्होंने सचिन से जुड़ा एक किस्सा सुनाया है, जिसमें वह सचिन के आउट होने पर हंस पड़े थे.

वर्ल्ड कप में सेंचुरी नहीं मार पाए सचिन तो मुस्कुराने लगे थे सहवाग, अब वीरू ने खुद बताई वजह

वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: साल 2011 का वर्ल्ड कप मुकाबला. सचिन तेंदुलकर बैटिंग कर रहे थे. करोड़ों प्रशसंक इस उम्मीद में थे कि क्रिकेट के भगवान, इस अहम मैच में सेंचुरी मारेंगे. उस दिन उनकी बैटिंग देखकर लग भी रहा था कि यह रिकॉर्ड बन सकता है. वह 80 रन पार कर चुके थे. मगल उनके लिए 115वीं गेंद काल बनकर सामने आई. सईद अजमल की गेंद को उन्होंने उठाने की कोशिश की थी लेकिन शाहिद अफरीदी ने कैच लपक लिया था. 85 रन बनाकर वह आउट हो गए थे. उन्हें आउट होते देखकर सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग मुस्करा उठा थे. वजह भी बेहद दिलचस्प थी, जिसका खुलासा वीरू ने अब किया है.

    वीरेंद्र सहवाग ने एक इवेंट में कहा, 'सचिन ने मुझसे पकहा कि सचिन ने मुझसे कहा कि मुझे पता है तुम क्यों मुस्कुरा रहे हो, मैंने पूछा क्यों. उन्होंने कहा कि तुम सोच रहे हो कि मैं शतक बनाने से पहले आउट हो गया, अगर मैं शतक बना लेता तो हम हार जाते. मैंने उनसे कहा कि आप कैसे मेरा दिल पढ़ लेते हैं. आपने दो शतक बनाए, एक हम हार गए और दूसरा टाई हो गया. भगवान का शुक्र है कि उन्होंने शतक नहीं बनाया और हम विश्व कप जीतने में सफल रहे.'

    शतक के करीब थे सचिन तेंदुलकर
    इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने वीरेंद्र सहवाग के साथ ओपनिंग की. दाएं हाथ के ऑफ-ब्रेक स्पिनर सईद अजमल की गेंद पर आउट होने से पहले 85 रनों की शानदार पारी खेली. सचिन के पवेलियन लौटने के बाद डगआउट में बैठे वीरेंद्र सहवाग उन्हें देखकर मुस्कुरा बैठे. सचिन भी हंस दिया. 

    क्या भारत फिर रच पाएगा इतिहास?
    भारत एक बार फिर वर्ल्ड कप मुकाबला जीतने के लिए तैयार है. भारत साल 2011 की जीत दोहराने की कोशिश में है. टीम इंडिया ने चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कड़ी लड़ाई में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की है. अब बुधवार को अफगानिस्तान के साथ भिड़ंत है. इस मैच के बाद शनिवार को अहमदाबाद में भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतिक्षित मुकाबला होने वाला है.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement