Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे VVS लक्ष्मण, इस सीरीज के लिए बदलेगा कोचिंग स्टाफ

Rahul Dravid समेत पूरे कोचिंग स्टाफ को आयरलैंड दौरे पर आराम दिया जा सकता है. इस दौरान टीम के हेड कोच की कमान वीवीएस लक्षमण के हाथों में होगी.

टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे VVS लक्ष्मण, इस सीरीज के लिए बदलेगा कोचिंग स्टाफ

VVS Laxman 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है और फिलहाल टेस्ट सीरीज खेल रही है, जिसके बाद वनडे और टी20 मैच भी होने हैं. इसके बाद टीम आयरलैंड के दौरे पर जाएगी और इस दौरान टीम के कई खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा. यह बदलाव टीम में ही नहीं बल्कि टीम के कोचिंग स्टाफ में भी होगा. आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम के हेड कोच समेत कोचिंग स्टाफ को भी आराम दिया जाएगा और इस दौरान हेड कोच के तौर पर टीम की कमान NCA प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण के हाथ में होगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) चीफ वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच की कमान संभालेंगे. बता दें कि आने वाले एशिया कप और विश्व कप 2023 को देखते हुए नियमित हेड कोच राहुल द्रविड़ और उनके सहोगी सपोर्ट स्टाफ विक्रम राठौड़ (बैटिंग कोच), पारस म्हाम्ब्रे (गेंदबाजी कोच) को आराम दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2023 की मेजबानी पर पेच फंसा रहा पाकिस्तान, ACC बैठक में नए पंगे की तैयारी  

पहले भी गए थे लक्ष्मण

बता दें कि पिछले साल जून में टीम इंडिया ने आयरलैंड का दौरा किया था, उस दौरान भी भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर लक्ष्मण ही गए थे.  टीम ने तब 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने आयरलैंड गई थी. इस बार भी टीम इंडिया मेजबान आयरलैंड से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला टी20 18 अगस्त को खेला जाएगा जबकि दूसरा 20 और तीसरा व आखिरी मैच 23 अगस्त को होगा. 

यह भी पढ़ें- पुजारा, सूर्या, सरफराज का फ्लॉप शो, साउथ जोन बनी Duleep Trophy 2023 की चैंपियन  

हार्दिक को मिलेगी टीम की कप्तानी

बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को हार्दिक पंड्या लीड कर कते हैं. पिछले साल भी जब भारतीय टीम आयरलैंड गई थी तो टीम की कमान हार्दिंक पांड्या के हाथों में सौंपी गई थी. खबरें यह भी हैं कि आयरलैंड सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को भी टीम में शामिल किया जा सकता है, और इसके लिए प्रैक्टिस भी शुरू कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें- SL Vs Pak: शाहीन अफरीदी ने छुआ यह मुकाम, वसीम अकरम के खास क्लब में हुए शामिल  

कब आएगा Asia Cup के शेड्यूल

बता दें कि एशिया कप को लेकर जल्द ही शेड्यूल जारी किया जा सकता है, जिसके 4 मैच पाकिस्तान और 9 मैच ऑस्ट्रेलिया में होंगे. श्रीलंका में एशिया कप के मैच कैंडी और दांबुला में आयोजित हो सकते हैं. वहीं पाकिस्तान में खेले जाने वाले मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में हो सकते हैं, जल्द ही एशिया कप का शिड्यूल जारी किया जा सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement