Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WWWW: 4 गेंदों में चटकाए 4 विकेट, Jason Holder क्रिकेट इतिहास में दर्ज, देखें Video

वेस्ट इंडीज की टीम अब भारत दौरे पर रवाना होगी.

Latest News
WWWW: 4 गेंदों में चटकाए 4 विकेट, Jason Holder क्रिकेट इतिहास में दर्ज, देखें Video

jason holder 4 wickets

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: वेस्ट इंडीज के गेंदबाज जेसन होल्डर सोमवार को ​क्रिक्रेट इतिहास में दर्ज हो गए. जेसन ने 4 गेंदों में 4 विकेट चटकाए और वह ऐसा करने वाले वेस्ट इंडीज के पहले गेंदबाज बने. यह नजारा इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी 20 मैच के दौरान देखने को मिला. 

हुआ यूं कि पांचवें मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज ने 4 विकेट पर 179 रन बनाए. कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 25 गेंदों में 41 रन बनाए वहीं ओपनर ब्रैंडन किंग ने 34 और केल मेयर्स ने 31 रनों का योगदान दिया. विकेटकीपर निकोलस पूरन ने 21 और रोवमन पॉवेल ने 17 गेंदों में 35 रन ठोके. 

इस तरह चटकाए 4 विकेट 

इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही. ओपनर जेसन रॉय 8 और टॉम बेंटन 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान मोइन अली 14 रन बनाकर चलते बने. मोइन के बाद जेम्स विंसे ने मोर्चा संभाला और 55 रन ठोके. 

PSL: Rashid Khan की गेंद पर चकमा खा गए Babar Azam, देखें Video

हालांकि वह 14वें ओवर में आउट हो गए. आखिरी 5 ओवर में इंग्लैंड को 61 रन चाहिए थे लेकिन 16वें ओवर में फिल साल्ट के आउट होने के बाद 4 विकेट ही बचे. सैम बिलिंग्स टीम को जीत दिलाने के लिए क्रीज पर टिके रहे. आलम यह रहा कि आखिरी ओवर में टीम को 20 रन की दरकार थी. अब आखिरी ओवर की जिम्मेदारी अनुभवी जेसन होल्डर को दी गई. 

होल्डर आए और पहली गेंद नो बॉल डाल दी. इस गेंद पर सैम बिलिंग्स ने एक रन ले लिया. होल्डर ने यह गेंद दोबारा डाली तो क्रिस जॉर्डन रन नहीं ले पाए. अब बारी अगली गेंद की थी. 

IND vs WI: T20 की सनसनी, Team India में मिलेगी इन दो खिलाड़ियों को जगह 

होल्डर ने जॉर्डन को स्लोअर फुल टॉस गेंद डाली, इसे बल्लेबाज ने डीप मिडविकेट की ओर उड़ाना चाहा लेकिन वह चूक गए और बाउंड्री लाइन के पास पकड़े गए. अगली गेंद पर सैम बिलिंग्स ने भी छक्का मारना चाहा लेकिन वह चूके और कैच आउट हो गए. 

होल्डर ने आदिल रशीद को चौथी गेंद डाली इसे रशीद ने उड़ाना चाहा और वह भी कैच पकड़े गए. तीन गेंदों में तीन विकेट लेकर होल्डर ने हैट्रिक ले ली. अब बारी थी पांचवीं गेंद की. सटीक लाइन और लेंथ पर पड़ी गेंद ने बल्लेबाज साकिब महमूद की गिल्लियां बिखेर दीं. होल्डर की यह गेंद इतनी शानदार थी कि साकिब बस देखते ही रह गए.

IND vs WI: भारत के खिलाफ T20 में रन ठोकने वाला बड़ा रोड़ा हटा  

4 गेंदों में लगातार 4 विकेट चटकाकर होल्डर ​क्रिकेट इतिहास में दर्ज हो गए. वह लगातार 4 विकेट लेने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज बने. होल्डर ने कुल 2.5 ओवर फेंके और 27 रन देकर 5 विकेट निकाले. अकील होसेन ने 4 ओवर में 30 रन देकर 4 विकेट चटकाए. 

इस मैच के साथ ही वेस्ट इंडीज ने 5 मैचों की टी 20 सीरीज 3-2 से जीत ली. अब विंडीज इंडिया का दौरा करेगी. देखना दिलचस्प होगा कि भारत के खिलाफ होल्डर कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement