Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Asaduddin Owaisi को बड़ा झटका, बिहार में AIMIM के चार विधायकों ने थामा RJD का हाथ

Bihar AIMIMI MLAs RJD: बिहार में एआईएमआईएम के पांच में से चार विधायकों ने लालू प्रसाद यादव की आरजेडी (RJD) में शामिल होने का फैसला लिया है.

Asaduddin Owaisi को बड़ा झटका, बिहार में AIMIM के चार विधायकों ने थामा RJD का हाथ

तेजस्वी यादव बोले- अब आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन औवैसी (Asaduddin Owaisi) की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) को बिहार में बड़ा झटका लगा है. पार्टी के चार विधायक आज लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) में शामिल हो गए. आरजेडी (RJD) में शामिल होने वाले विधायकों में शाहनवाज, मोहम्मद अंजार नईमी, मोहम्मद इजहार आसफी और सैयद रुकनुद्दीन शामिल हैं. बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) चुनाव में एआईएमएआईएम को कुल पांच सीटों पर जीत हासिल हुई थी. चार विधायकों के साथ आरजेडी अब विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी बन जाएगी और उसके विधायकों की कुल संख्या 79 हो गई है.

दल-बदल की इस खबर की पुष्टि खुद तेजस्वी यादव और एआईएमआईएम के विधायकों ने की है. इससे पहले, तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ एआईएमआईएम के चारों विधायक भी मौजूद थे. अब AIMIM के साथ सिर्फ अख्तरुल इमान बच गए हैं. 

यह भी पढ़ें- Arif Mohammad Khan बोले- मदरसों में सिखा रहे 'गुस्ताख-ए-नबी की एक सजा, सिर तन से जुदा'

तेजस्वी यादव ने इस मौके पर कहा कि एआईएमआईएम के पांच में चार विधायक आरजेडी में शामिल हुए हैं, हम उनका स्वागत करते हैं. तेजस्वी ने यह भी कहा कि अब बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी आरजेडी है. आरजेडी का कहना है कि जिस पार्टी का जनाधार सबसे बड़ा हो उसे ही विधानसभा का सबसे बड़ा दल होना चाहिए.

यह भी पढ़ें- उदयपुर हत्याकांड: शरीर पर गहरे जख्म के निशान, 7-8 बार वार  

RJD बनेगी सबसे बड़ी पार्टी
आरजेडी में शामिल होने वाले विधायकों में कोचाधामन से विधायक मोहम्मद इजहार अस्फी, जोकीहाट से विधायक शाहनबाज आलम, बायसी से विधायक रुकनुद्दीन अहमद, बहादुरगंज से विधायक अनजार नईमी हैं. चार और विधायकों के साथ आरजेडी अब बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी हो जाएगी. अब आरजेडी के विधायकों की संख्या 79 हो जाएगी जबकि बीजेपी के विधायकों की संख्या 77 है.

2020 में हुए विधानसभा में कुल 77 विधायकों के साथ बीजेपी फिलहाल सबसे बड़ी पार्टी है. गठबंधन सहयोगी और सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के पास कुल 45 विधायक हैं. वहीं आरजेडी के पास विधायकों की कुल संख्या फिलहाल 75 है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement