Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar: बिजली गिरने से अब तक 26 लोगों की मौत, CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

CM नीतीश कुमार ने कहा कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें और आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें.

Bihar: बिजली गिरने से अब तक 26 लोगों की मौत, CM नीतीश ने किया मुआवजे का ऐलान

Image Credit - Zee News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार में मानसून की सक्रियता बढ़ने के साथ ही लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है लेकिन बारिश के साथ हो रहे वज्रपात (Lightning) ने कोहराम मचा दिया है. राज्य में बिजली गिरने से अब तक 26 लोगों की जान जा चुकी है. इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक संवेदना जताई है और सभी मृतकों के परिजनों को तत्काल 4-4 लाख रुपये मुवाअजा देने की घोषणा की है.

सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट किया, 'राज्य के 3 जिलों में वज्रपात से 5 लोगों की मृत्यु दुखद. प्रभावित परिवारों के प्रति गहरी संवेदना है. सभी मृतक के परिजनों को तत्काल 4-4 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान दिया जाएगा. सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें और आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें. खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें.'

ये भी पढ़ें- VIDEO: 5 हजार फीट की ऊंचाई पर स्पाइसजेट के विमान में भरा धुआं, कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

14 जिलों में 26 लोगों की मौत
बता दें कि बिहार के अधिकाशं क्षेत्रों में शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई. मरने वालों में 3 नालंदा जिले के थे, जबकि एक बांका और एक मधुबनी का रहने वाला था. बताया जा रहा है कि बिहार के 14 जिलों में अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- Udaipur Murder: कन्हैयाला हत्याकांड में बड़ा एक्शन, उदयपुर के ASP अशोक कुमार मीणा सस्पेंड

इन जिलों में हुईं मौत
आपदा प्रबंधन विभाग के जारी आंकड़ों के अनुसार, अररिया में 2, पूर्वी चंपारण में 4, पश्चिमी चंपारण में 2, बांका में 1, मुजफ्फरपुर में 1, सारण में 3 और भोजपुर में भी 3 लोगों की मौत ठनका गिरने से हो गई.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement