Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AAP विधायक अमानतउल्ला खान को एसीबी ने किया गिरफ्तार, छापेमारी में मिले थे हथियार और कैश

Amanatullah khan arrested: दिल्ली वक्फ बोर्ड से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में AAP विधायक अमानतउल्ला खान को गिरफ्तार कर लिया गया है.

AAP विधायक अमानतउल्ला खान को एसीबी ने किया गिरफ्तार, छापेमारी में मिले थे हथियार और कैश

अमानतउल्ला खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतउल्ला खान (Amanatullah Khan) को गिरफ्तार कर लिया गया है. एंटी करप्शन ब्रांच ने दिल्ली वक्फ बोर्ड (Delhi Wakf Board) से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में अमानतउल्ला को गिरफ्तार किया है. इसी मामले में आज एसीबी ने उनके ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी में अमानतउल्ला खान के ठिकानों से हथियारों और कैश के अलावा कई अन्य सबूत मिले थे.

अमानतउल्ला खान विधायक होने के साथ-साथ दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन भी हैं. वक्फ बोर्ड से जुड़े कथित भ्रष्टाचार के मामले में एसीबी की टीमों ने शुक्रवार को उनके पांच ठिकानों पर छापेमारी की. इससे पहले एसीबी ने उनसे पूछताछ की थी. पूछताछ के बाद की गई इस छापेमारी में कथित तौर पर गैर-लाइसेंसी हथियार और भारी मात्रा में कैश भी बरामद किया गया है.

यह भी पढ़ें- अमानतुल्ला खान के कई ठिकानों पर ACB की रेड, कैश और हथियार मिले

दो साल पहले दर्ज हुआ था केस
रिपोर्ट के मुताबिक, भ्रष्टाचार से जुड़ा यह मामला दो साल पुराना है. इसी मामले में गुरुवार को अमानतउल्ला खान को नोटिस जारी किया गया था और शुक्रवार को उनसे पूछताछ भी की गई. साल 2020 में अमानतउल्ला के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप में केस भी दर्ज किया गया था. इन आरोपों पर अमानतउल्ला का कहना था कि उन्होंने वक्फ बोर्ड का दफ्तर बनवाया इसीलिए उन्हें नोटिस भेजा गया.

एसीबी अधिकारियों ने बताया है कि अमानतउल्ला खान और उनके सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई है. इस छापेमारी में 24 लाख रुपये, दो अवैध बंदूकें और उनकी गोलियां बरामद की गई हैं. ये चीजें अमानतउल्ला के दो सहयोगियों के पास से बरामद की गई हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement