Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi: मुंबई भेजने का सपना दिखाकर किडनैपिंग, 3 छात्राओं के रेप केस में पुलिस का बड़ा खुलासा

दिल्ली के एक ही स्कूल की तीन छात्राओं को किडनैप किया गया था. इस वाकए में पुलिस का कहना है कि दो महिलाएं भी इस जघन्य अपराध में शामिल थीं.

Delhi: मुंबई भेजने का सपना दिखाकर किडनैपिंग, 3 छात्राओं के रेप केस में पुलिस का बड़ा खुलासा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रक्षाबंधन के दिन जब भाई अपनी बहनों की रक्षा का वादा कर रहे थे उस दौरान ही दिल्ली में महिलाओं और बेटियों की सुरक्षा पर एक बार फिर सवाल खड़े हो गए. दिल्ली के रोहिणी इलाके (Delhi Rohini) में तीन नाबालिग लड़कियों को नशीला पदार्थ पिलाकर उनका कथित रूप से अपहरण किया गया और फिर किए उनसे बलात्कार भी किया है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया हैं. हैरानी की बात यह है कि आरोपियों में दो महिलाएं भी हैं.

वहीं इस दिल दहला देने वाले मामले में दिल्ली महिला आयोग ने पुलिस से की गई और जारी कार्रवाई की विस्तृत रिपोर्ट 14 अगस्त तक देने को कहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहिणी के मस्जिद मोठ निवासी एक व्यक्ति ने छह अगस्त को डिफेंस कॉलोनी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उसकी बेटी सुबह करीब साढ़े सात बजे एंड्रयूज गंज स्थित स्कूल के लिए निकली थी लेकिन वह वापस नहीं आई.

स्कूल जाने के पहले हुआ अपहरण

इस अपहरण और बलात्कार के मामले में लड़की के पिता के अनुसार, करीब दो बजे लड़की को स्कूल ले जाने वाली वैन के ड्राइवर ने उन्हें बताया कि उनकी बेटी सुबह वैन में बैठी ही नहीं थी. पुलिस को यह भी पता चला कि उस दिन वह स्कूल भी नहीं गई.

इस केस में जब जांच की गई तो पता चला कि एक नहीं बल्कि तीन बच्चियां गायब है. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) बेनिता मैरी जैकर ने बताया कि पुलिस को पता चला कि न केवल शिकायतकर्ता की बेटी बल्कि स्कूल की दो अन्य छात्राएं भी लापता हैं. उन्होंने कहा, ‘‘जांच के दौरान तीनों लापता लड़कियों के माता-पिता और सहपाठियों से पूछताछ की गई. इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए.’’

छात्राओं ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

जैकर ने बताया कि जांच के दौरान तीनों लड़कियां करोल बाग इलाके से मिलीं और चिकित्सकीय जांच कराई गई. उन्होंने बताया कि तीनों किशोरियों ने उनका यौन उत्पीड़न किए जाने का आरोप लगाया है. बच्चियों का कहना है कि उन्हें मुंबई भेजने का लालच दिया गया था और रेप करने वाला आरोपी उन्हें पहली बार नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मिला था.

पुलिस ने इस संबंध में IPC और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

(इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement