Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

REET Admit Card 2022: कुछ ही देर में जारी होगा रीट का एडमिट कार्ड, जानिए किस लिंक से करें डाउनलोड

राजस्थान में होने वाली शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर कुछ ही समय में REET Admit Card 2022 जारी कर दिया जाएगा.

REET Admit Card 2022: कुछ ही देर में जारी होगा रीट का एडमिट कार्ड, जानिए किस लिंक से करें डाउनलोड
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान में शिक्षक भर्ती की परीक्षा (REET) की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. ये परीक्षा इसी महीने 23 और 24 जुलाई को होंगी और इसके लिए आज ए़डमिट कार्ड जारी किया जाना है. जानकारी के मुताबिक अब से कुछ ही समय में रीट का एडमिट कार्ड (REET Admit CARD 2022) जारी कर दिया जाएगा.  ऐसे में अगर आप एडमिट कार्ड से जुड़ी जानकारी ढूंढ रहे हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है.

दरअसल, REET 2022 के तहत दो परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. रीट के पेपर 1 (स्तर 2) के लिए परीक्षा का समय सुबह 10.00 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक  रखा गया है. वहीं पेपर 2 (स्तर 1) के लिए परीक्षा का समय दोपहर 3.00 बजे से शाम 5.30 बजे तक है. नियमों के अनुसार जो  परिक्षार्थी पेपर 1 पास करेंगे तो उन्हें 1-5 तक के छात्रों को पढ़ाने का काम करेंगे. वहीं पेपर 2 पास करने वाले  परीक्षार्णी 5-8 तक के शिक्षक बन जाएंगे. 

Kanwar Yatra: जाना है हरिद्वार तो न हो परेशान! Indian Railways ने दी गुड न्यूज

REET Admit Card 2022 कैसे करें डाउनलोड

अब कुछ ही देर में आवेदकों को रीट परीक्षा का एडमिट कार्ड दिखने लगेगा और  साधारण तौर reetbser2022.in से देख सकेंगे. वहीं आप rajeduboard.rajasthan.gov.in से भी एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं. 

इस वेबसाइट से होगा डाउनलोड

अगर आप REET 2022 Admit Card डाउनलोड करना चाहते हैं तो प्रवेश पत्र जारी होने के बाद आरईईटी की आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं. यहां होमपेज पर जाकर REET 2022 Admit Card लिंक पर क्लिक करें और यहां अपना लॉगिन आईडी और पासवर्ड दर्ज करें, प्रवेश पत्र आपके स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा जिसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं. 

Petrol - Diesel Price: एकनाथ शिंदे सरकार ने महाराष्ट्र के लोगों को दी गुड न्यूज! 

इन चीजों की होगी जरूरत

गौरतलब है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत होगी. उम्‍मीदवार अपने क्रेडेंशियल्‍स के साथ तैयार रहें और जैसे ही इसकी आधिकारिक घोषणा होती है तैसे ही आप अपना  प्रवेश प्रत्र प्राप्त कर पाएंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों (Latest News) पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में (Hindi News) पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement