Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में किया मुफ्त बिजली देने का वादा, कहा- फ्री रेवड़ी भगवान का प्रसाद

Gujarat Free Electricity: अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी की सरकार बनते ही गुजरात में 300 यूनिट तक फ्री बिजली दी जाएगी.

Latest News
अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में किया मुफ्त बिजली देने का वादा, कहा- फ्री रेवड़ी भगवान का प्रसाद

अरविंद केजरीवाल 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) गुरुवार को गुजरात दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी की पहली गारंटी का ऐलान किया. केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी की सरकार बनते ही गुजरात में 300 यूनिट तक फ्री बिजली (Free ELectricity) दी जाएगी. इस दौरान केजरीवाल ने पीएम मोदी के फ्री रेवड़ी वाले बयान पर भी पलटवार किया. उन्होंने कहा कि हमने जनता में जो फ्री की रेवड़ी बांटी है, वो भगवान का प्रसाद है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'मैं गुजरात की जनता से पहली गारंटी के तौर पर फ्री बिजली का वादा करता हूं. महंगाई इन दिनों काफी बढ़ गई है, ये बढ़ी समस्या है. बिजली के दाम में भी लगातार बढ़ौतरी हो रही है. जैसे हमने दिल्ली में फ्री बिजली दी. पंजाब में सरकार बनते ही तीन महीने में फ्री बिजली दी. ऐसे ही गुजरात में AAP की सरकार बनने के बाद हम बिजली फ्री देंगे.'

ये भी पढ़ें- 'जन्माष्टमी से पहले दूध-दही पर GST लगाकर BJP ने भक्तों को पहुंचाई चोट', अखिलेश यादव का तंज

'गुजरात की जनता चाहती है बदलाव'
दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी अगले कुछ सप्ताह में पार्टी अपना एजेंडा गुजरात के लोगों के साथ साझा करेगी. इस एजेंडे में लोगों के लिए उन योजनाओं का जिक्र है जिन पर उनकी पार्टी राज्य में सत्ता में आने पर काम करेगी. यह उनकी राज्य के लिए दूसरी यात्रा है. केजरीवाल ने सूरत एयरपोर्ट पर पहुंचने पर कहा,‘पूर्व में मैं कई बार गुजरात आया हूं और राज्य की जनता ने बहुत स्नेह दिया. गुजरात के लोग बीजेपी के 27 वर्षों के शासन से तंग आ चुके हैं और बदलाव चाहते हैं.’

बीजेपी ने कसा तंज 
उन्होंने कहा, ‘हमने लोगों से बात की कि वे क्या चाहते हैं और अगले कुछ हफ्तों में हम अपना एजेंडा उनके सामने रखेंगे.’ केजरीवाल के गुजरात में आने से पहले बीजेपी की गुजरात ईकाई के प्रमुख सीआर पाटिल ने बुध‍वार को कहा कि लोगों को ‘रेवड़ी संस्कृति’ के झांसे में नहीं आना चाहिए, क्योंकि इससे राज्य और भारत की हालत श्रीलंका जैसी बन सकती है जो फिलहाल गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है. पाटिल ने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन वह जाहिर तौर पर आम आदमी पार्टी (AAP) और उसके संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साध रहे थे. जिन्होंने गुजरात में सत्ता में आने पर मुफ्त बिजली देने का वादा किया है.राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में भाजपा और कांग्रेस के अलावा आप भी चुनाव में किस्मत आज़माने की तैयारी कर रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement