Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gyanvapi Case: AIMIM प्रवक्ता दानिश कुरैशी गिरफ्तार, शिवलिंग पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

AIMIM के प्रवक्ता दानिश कुरैशी (Danish Qureshi) ने ज्ञानवापी परिसर में मिले शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक टिपप्णी की थी.

Gyanvapi Case: AIMIM प्रवक्ता दानिश कुरैशी गिरफ्तार, शिवलिंग पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

AIMIM प्रवक्ता दानिश कुरैशी गिरफ्तार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात में एआईएमआईएम (AIMIM) के प्रवक्ता दानिश कुरैशी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोप है कि दानिश कुरैशी (Danish Qureshi) ने ज्ञानवापी परिसर में मिले शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक टिपप्णी की थी. इसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई है. AIMIM के प्रवक्ता को अहमदाबाद की साइबर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है.

अहमदाबाद की साइबर क्राइम ब्रांच की ACP जेएम यादव ने बताया कि एआईएमआईएम (AIMIM)नेता दानिश कुरैशी ने अपने ट्विटर हैंडल से पोस्ट की थी. इस पोस्ट में दानिश ने वाराणसी के ज्ञानवापी परिसर में मिले शिवलिंग पर सवाल उठाए थे. उन्होंने इसको लेकर अभद्र टिप्पणी की थी. इसके बाद विश्व हिंदू परिषद ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

ये भी पढ़ेंः Places of worship act का क्या है सेक्शन-4 जिससे ज्ञानवापी और मथुरा को मिल सकती है राहत?

पुलिस अधिकारी जेएम यादव ने बताया कि दानिश कुरैशी के ट्वीट से एक समुदाय की भावनाएं आहत हुई हैं, जिसके बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस ने उनके खिलाफ दो थानों में मुकदमा दर्ज किया है.

ये भी पढ़ेंः Gyanvapi Masjid: सर्वे की रिपोर्ट के लिए मांगा 2 दिन का समय, वजूखाना-शौचालय शिफ्ट करने के लिए नई याचिका दाखिल

ज्ञानवापी परिसर में शिवलिंग मिलने का दावा
बता दें कि हाल में वाराणसी की सेशन कोर्ट के आदेश पर ज्ञानवापी परिसर का सर्वे कराया गया था. इस सर्वे में हिंदू पक्षकारों ने शिवलिंग मिलने का दावा किया था. इसके बाद कोर्ट ने इस जगह को सील करने का आदेश दे दिया. वहीं मुस्लिम पक्ष ने इस दावे को नकार दिया. मुस्लिम पक्ष का कहना है कि वह शिवलिंग नहीं, बल्कि एक फव्वारा है. जो लगभग हर मस्जिद में लगा होता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement