Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP: ये है यूपी की सबसे बड़ी पुलिस कमिश्नरेट, 52 थानों का होगा पावर सेंटर

यूपी की योगी सरकार ने कैबिनेट की बैठक के बाद बड़े फैसले लिए हैं जिसमें कानपुर को सबसे बड़ी कमिश्नरेट बना दिया है.

UP: ये है यूपी की सबसे बड़ी पुलिस कमिश्नरेट, 52 थानों का होगा पावर सेंटर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश सरकार ने अपनी हालिया कैबिनेट बैठक में एक बड़ा फैसला लिया है जिसमें कानून व्यवस्था को लेकर कुछ बड़े बदलाव की तैयारी की है. इसके तहत अब कानपुर आउटर के साथ लखनऊ और वाराणसी के ग्रामीण और आउटर थानों को अब अलग आउटर पुलिस सिस्टम से हटाकर कमिश्नरी में जोड़ा जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक इस फैसले को लागू करने का पूरा खाका तैयार कर लिया गया है. खास बात यह है कि इस फैसले के बाद कानपुर कमिश्नरेट प्रदेश की सबसे बड़ी पुलिस कमिश्नरेट होगी. 

जानकारी के मुताबिक अधिकारियों द्वारा लाए प्रस्ताव को कैबिनेट में मंजूरी मिल गई. इस नए फैसले के बाद अब कानपुर आउटर के 14 थाने भी पुलिस कमिश्नरेट में शामिल होंगे. इसके साथ कानपुर पुलिस कमिश्नरेट प्रदेश की सबसे बड़ी पुलिस कमिश्नरेट बन जाएगी. आपको बता दें कि कानपुर महानगर में 25 मार्च, 2021 में पुलिस कमिश्नरेट का गठन किया गया था जिसके बाद यहां के 34 थाने कमिश्नरी में आए थे. वहीं बाद में चार नए थाने बनाए गए थे जिससे कुल थानों की संख्या 38 हो गई थी. 

Twitter India के 200 कर्मचारी हुए बेरोजगार, वापस लिया गया एक्सेस 

इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में जो थाने थे उनके लिए अलग पुलिस व्यवस्था लागू की गई थी जिसको कानपुर आउटर का नाम दिया गया था. इसके लिए अलग एसपी तैनात किए गए थे लेकिन अब आउटर व्यवस्था को खत्म कर यह 14 थाने भी कानपुर कमिश्नरेट में शामिल किए जाएंगे. इस बदलाव के बाद कानपुर में पुलिस थाने की संख्या बढ़कर 52 हो जाएगी. इसके साथ ही यह यूपी की सबसे बड़ी पुलिस कमिश्नरेट बन गई है. 

नीतीश कुमार पर फिर भड़की BJP, दे डाली पाकिस्तान जाने की सलाह

आपको बता दें कि कानपुर महानगर में अपराध की बड़ी वारदात अक्सर सामने आती रहती हैं जिसके चलते अब कमिश्नरेट में थानों की संख्या में इजाफा किया है. इसके बावजूद भी शहर में क्राइम की स्थिति पहले जैसी है. ऐसे में अब नए फैसले के बाद पुलिस के पास अपराध को कंट्रोल करने की कठिन चुनौती होगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement