Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सीएम योगी का सपना पूरा करने विदेशी दौरे पर निकले ये दो IAS, नोएडा लाएंगे 1.20 लाख करोड़ के निवेशक

यूपी सरकार फरवरी माह में 10 से 12 तारीख तक लखनऊ में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन करेगी. प्रदेश में 10 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा गया.

सीएम योगी का सपना पूरा करने विदेशी दौरे पर निकले ये दो IAS, नोएडा लाएंगे 1.20 लाख करोड़ के निवेशक

Yogi Adityanath

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अगले पांच साल प्रदेश को वन​ ट्रिलियन यूएस डॉलर इकोनामी बनाना चाहते हैं. उनके इस सपने को पूरा करने के लिए नोएडा और यमुना नोएडा अथॉरिटी में तैनात दो आईएएस अधिकारी ऋतु महेश्वरी और अरुणवीर सिंह विदेशी दौरे पर निकल पड़े है. दोनों अधिकारियों को 60 60 हजार करोड़ रुपये के विदेशी निवेशक लाने की जिम्मेदारी दी गई है. इसके लिए अधिकारी कोरिया,जापान और सिंगापुर समेत कई देशों का दौरा करेंगे. यहां के निवेशकों के सामने अधिकारी नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी समेत जेवर एयरपोर्ट के आसपास निवेश कराने के लिए प्रोजेक्ट पेश करेंगे. इस बीच तीनों प्राधिकरणों के कार्यपालक का प्रभार गौतमबुद्ध नगर के डीएम और कार्यपालक अधिकारी मोनिका रानी को दिया गया है. 

दोनों अधिकारी लाएंगे 120 लाख करोड़ रुपये का निवेश

दरअसल, नोएडा अथॉरिटी के सीईओ ऋतु महेश्वरी और ग्रेटर नोएडा सीईओ अरुणवीर सिंह सीएम का सपना साकार करने के लिए विदेशी दौरे पर निकल चुके हैं. दोनों आईएएस अधिकारियों को 60-60 हजार करोड़ रुपये का निवेश हासिल करने का लक्ष्य दिया गया है. इस टारगेट को पूरा करने के लिए अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल 18 दिसंबर तक जापान, कोरिया, सिंगापुर समेत दर्जन भर देशों का दौरा करेंगे. इसी के बाद सरकार फरवरी माह में 10 से 12 तारीख तक लखनऊ में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा. इस समिट में यूपी में 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य रखा गया है. 

डीएम होंगे नोएडा, ग्रेटर नोएडा के कार्यपालक अधिकारी

गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई नोएडा और ग्रेटर नोएडा का चार्ज दिया गया है. इसी तरह यमुना अथॉरिटी का चार्ज वहां की अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी मोनिका रानी को दिया गया है. सुहास एलवाई उत्तर प्रदेश कैडर के 2007 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. वह मूलरूप से कर्नाटक के शिमोगा जिले के निवासी है. उन्हें कोविड महामारी के दौरान गौतमबुद्ध नगर का डीएम नियुक्त किया गया था. वहीं यमुना प्राधिकरण में मुख्य कार्यपालक ​अधिकारी मोनिका रानी मूलरूप से हरियाणा की रहने वाली है. उन्हें 27 नवंबर 2019 में युमना प्राधिकरण में नियुक्त किया गया था. वह यूपी के दो जिलों में जिलाधिकारी रह चुकी हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement