Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कोर्ट से 'गायब' योगी सरकार मंत्री के खिलाफ जांच शुरू, आर्म्स एक्ट के तहत पाए गए हैं दोषी

योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान (Rakesh Sanchan) के खिलाफ पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. सत्र अदालत में अपील दायर करने को लेकर सचान आज जमानत के लिए कोर्ट में पेश हो सकते हैं.

कोर्ट से 'गायब' योगी सरकार मंत्री के खिलाफ जांच शुरू, आर्म्स एक्ट के तहत पाए गए हैं दोषी

योगी सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर राकेश सचान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान (Rakesh Sanchan) के कोर्ट से फरार हो जाने के मामले में प्रारंभिक जांच शुरू हो गई है. सचान शनिवार को दोषी करार दिए जाने के बाद सजा सुनाने से पहले ही आदेश की फाइल कोर्ट से लेकर फरार हो हो गए थे. इतना ही नहीं  उन्होंने जमानत के मुचलके को भी नहीं भरा था. कानपुर के पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड ने कहा कि सहायक पुलिस आयुक्त (कोतवाली) अशोक कुमार सिंह को प्राथमिकी दर्ज करने से पहले पुलिस को दी गई लिखित शिकायत में मंत्री के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच करने के लिए कहा गया है.

सूत्रों ने बताया कि दोषसिद्धि के आदेश के खिलाफ सत्र अदालत में अपील दायर करने को लेकर मंत्री राकेश सचान सोमवार को जमानत के लिए कोर्ट में पेश हो सकते हैं. उन्‍होंने कहा कि FIR दर्ज करने के बजाय प्रारंभिक जांच को लेकर जानबूझकर मंत्री को पर्याप्त समय देने का आदेश दिया गया है, ताकि वह कानूनी सुरक्षा प्राप्त करने के लिए जमानत बांड प्रस्तुत कर सकें. वहीं, सचान ने कहा कि वरिष्ठ वकीलों की एक टीम पूरे मामले का जायजा लेने के लिए संबंधित अदालत में है और वह उसी के अनुसार इस मुद्दे से निपटेंगे. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि तीन दशक पुराने शस्त्र अधिनियम मामले में शनिवार को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट-3 की अदालत ने उन्हें दोषी ठहराया या नहीं. मंत्री ने कहा कि जो भी हो वह अदालत के फैसले का सम्मान करेंगे.

ये भी पढ़ें- RCP सिंह के इस्तीफे के बाद बिहार की सियासत में घमासान, नीतीश ने बुलाई सांसदों की बैठक

सजा सुनाने से पहले फाइल लेकर फरार हुए मंत्री
बता दें कि इस मामले में कोर्ट की रीडर कामिनी ने मंत्री राकेश सचान के खिलाफ कोतवाली पुलिस में लिखित शिकायत दी है. शिकायत में कहा गया है कि मंत्री सचान से संबंधित अदालत की शस्त्र अधिनियम मामले की फाइल उनके वकील के पास थी जब उन्होंने आदेश पत्र और दोषसिद्धि आदेश सहित कुछ कागजात लिए और अचानक अदालत से गायब हो गए. सचान को तीन दशक पुराने शस्त्र अधिनियम मामले में दोषी पाया गया था. कोर्ट थोड़ी देर बाद राकेश सचान को सजा सुनाने वाली थी. इससे पहले बचाव पक्ष को सजा पर बहस शुरू करने के लिए कहा गया. लेकिन मामले में मोड तब अचानक आ गया जब राकेश सचान दोषसिद्धि आदेश की फाइल लेकर कोर्ट से फरार हो गए थे. 

ये भी पढ़ें- Shrikant Tyagi के समर्थन में ग्रैंड ओमैक्स सोसायटी में घुसे बाहरी लोग, पुलिस ने हिरासत में लिया

'गिट्टी चोर के घर पर बुलडोजर कब चलाएंगे योगी?'
मंत्री राकेश सचान ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर उनके ट्वीट और रिट्वीट के लिए हमला करते हुए कहा, ‘जब हम उनके साथ थे तो बहुत अच्छे थे और अब भारतीय जनता पार्टी पार्टी (BJP) के साथ हैं तो हम ‘गिट्टी चोर’ फरार मंत्री बन गए हैं.’ सचान ने कहा, ‘अखिलेश यादव ने सत्ता में रहते हुए हमारे सभी मामले लिखित रूप से वापस ले लिए थे और सभी मामले वापस लेने की कार्रवाई भी शुरू हो गई थी लेकिन अब वह उन्हीं मामलों के लिए हमें निशाना बना रहे हैं.’ बता दें कि इस मामले में अखिलेश यादव ने ट्वीट किया था, ‘सरकारी गिट्टी चोरी के मामले में आज भाजपा सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान को अदालत ने दोषी करार दिया और सजा सुनाई. सजा सुनते ही मंत्री अदालत से फरार हो गए. अब योगी जी बताएं कि अपने इस सरकारी गिट्टी चोर फरार मंत्री के घर पर बुलडोजर कब चलाएंगे? बताएं योगी जी.’

(भाषा इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement