Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BMW की कीमत पर बिक रहा है 16 साल पुराना iPhone, आखिर क्यूं लगी इस फोन की इतनी कीमत ?

यह iPhone साल 2007 का है तब से इसके ओनर ने इस फोन को सील पैक रखा था और 16 साल बाद अब इसकी बिक्री की जा रही है.

BMW की कीमत पर बिक रहा है 16 साल पुराना iPhone, आखिर क्यूं लगी इस फोन की इतनी कीमत ?

iPhone

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अगर आपसे कहा जाए कि आपको एक पुराना फोन खरीदने के लिए 40 लाख रुपये देने हो तो क्या आप उसे खरीदेंगे पका जवाब होगा नहीं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे पुराने फोन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको एक-दो नहीं बल्कि 40 लाख रुपये में बेचा जा रहा है. हम जिस फोन के बारे में बता कर रहे हैं वो है 2007 का iPhone जिसकी अब नीलामी की जा रही है. 

इस फोन की ओनर कॉस्मेटिक टैटू आर्टिस्ट कैरेन ग्रीन है जिन्हें यह फोन आज से 16 साल पहले साल 2007 में गिफ्ट में मिला था. उसी साल एपल ने अपना पहला iPhone लॉन्च किया था जो उस वक्त के एडवांस फीचर्स के साथ आता था. इसमें 3.5 इंच का टच स्क्रीन, 2 मेगापिक्सल का कैमरा और सफारी वेब ब्राउजर जैसे फीचर्स मौजूद थे और उस वक्त इसके 4GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 599 डॉलर थी.

15 साल से बॉक्स में पैक रहा फोन

एक ओर जहां  केरेने ग्रीन न्यू जेनरेशन फोन को पाकर खुश थीं लेकिन इस फोन को उन्होंने नहीं खोला क्योंकि उसके पास 
पहले से ही Verizon के साथ तीन फ़ोन लाइनें थीं, और उस समय iPhones केवल AT&T के साथ आता था. इस वजह से ये फोन लंबे वक्त तक रिटेल बॉक्स में ही बंद पड़ा रहा. इसलिए लगभग 15 साल बाद भी कैरेन ग्रीन के पास मौजूद पहला आईफोन अभी भी बॉक्स में पैक पड़ा हुआ है.

नीलामी में बेचा जा रहा है फोन

अब इस iPhone की नीलामी होने जा रही है जहां इसकी बोली कम से कम 50 हजार डॉलर (लगभग 40.1 लाख रुपये) तक लग सकती है. इस ऑक्शन का आयोजन LCG Auction द्वारा किया जा रहा है जिसकी शुरुआत गुरुवार से शुरू हो चुकी है और यह 19 फरवरी तक चलेगी. दरअसल ग्रीन ने जब एक पैक्ड iPhone को Ebay पर 10 हजार डॉलर की कीमत में लिस्ट देखा तो उन्होंने अपने फोन को बेचने का फैसला किया.

ऐसे 50 हजार डॉलर हुआ फोन का दाम

कैरेन ग्रीन 2019 में अपने iPhone को लेकर डेटाइम टीवी शो "Doctor & the Diva" में पहुंची जहां इसकी कीमत 50 हजार रुपये लगाई गई.फोन की कीमत देखने के बाद ग्रीन ने इस फोन को और दिनों तक रखने का फैसला किया और फिर पिछले साल उन्होंने एक फैक्ट्री सील्ड फर्स्ट जेनरेशन iPhone को 40 हजार डॉलर में बिकते देख अपने सील पैक को बेचने का फैसला किया. इसके बाद LCG Auction ने इस विंटेज iPhone ग्रीन को 16 सालों बाद बेचने का फैसला किया. 2 फरवरी को इसके नीलामी की शुरुआत 2500 डॉलर से हुआ और 19 फरवरी तक इसकी कीमत 50 हजार डॉलर तक जाने की संभावना  है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement