Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

iPhone 15 में मिलेगा ऐसा फीचर जो खुशी के साथ देगा गम, जानें कंपनी ने अब क्या कर डाला

Apple अपने iPhone 15 Series में USB Type-C पोर्ट देने के साथ-साथ इसमें कुछ ऐसा फीचर लेकर आने वाली है जिससे इसके इस्तेमाल को लिमिट कर दिया जाएगा.

iPhone 15 में मिलेगा ऐसा फीचर जो खुशी के साथ देगा गम, जानें कंपनी ने अब क्या कर डाला

apple usb type-c port

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः Apple के नए स्मार्टफोन iPhone 15 Series में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपने नए स्मार्टफोन में USB Type-C चार्जर दे सकती है. लेटेस्ट लीक के अनुसार कंपनी अपने iPhone में बड़ा बदलाव करने जा रही है. MacRumors ने एक वीबो पोस्ट का हवाला देते हुए कहा है कि iPhone 15 और iPhone 15 Pro में USB-C पोर्ट और जार्जिंग केबल एक लाइटनिंग लाइक ऑथेंटिकेशन चिप के साथ आएंगे जो एपल द्वारा अप्रूव ना किए गए प्रोडट्स के साथ इसके कम्पैटिबिलिटी को लिमिट कर देंगे. 

नए रिपोर्ट के अनुसार एपल के नए iPhone में यूएसबी टाईप-सी पोर्ट दिया जाएगा लेकिन इसके पोर्ट में कस्टम इंटीग्रेटेड सर्किट इंटरफेस दिया जाएगा. इंटीग्रेटेड सर्किट सेमीकंडक्टर चिप्स होते हैं जिसका इस्तेमाल डिवाइस के बीच कम्यूनिकेशन स्थापित करने के लिए किया जाता है. वहीं थर्ड पार्टी चार्जिंग केबल्स में इस चिप की कमी होती है जिसके कारण कम्पैटिबिलीटी में परेशानी आ सकती है. 

पहली बार इस तरह की टेक्नोलॉजी ला रहा है एपल

अगर लेटेस्ट रिपोर्ट्स की मानें तो एपल लेटेस्ट iPhone 15 और iPhone 15 Pro के USB-C पोर्ट और चार्जिंग केबल्स के लिए इसी तरह का इंटीग्रेटेड सर्किट डेवलप कर रहा है. हालांकि इसमें ध्यान देने वाली बात यह है कि एपल ने iPad, iPad Mini, iPad Air और iPad Pro में यूएसबी टाईप सी चार्जिंग की सुविधा दी है लेकिन उसमें ऑथेंटिकेशन के लिए किसी भी आईसी का इस्तेमाल नहीं किया गया है. ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि कंपनी अपने USB-C पोर्ट में इस तरह के फीचर को इनक्लूड करने जा रही है.

चार्जिंग स्पीड पर पड़ सकता है असर

इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है कि ऑथेंटिकेशन चिप के जोड़ने से नए iPhone के काम करने पर कोई प्रभाव पड़ेगा या नहीं. हालांकि, यह संभव है कि Apple कुछ विशेष सुविधाओं जैसे कि फास्ट चार्जिंग और हाई-स्पीड डेटा ट्रांसफर को केवल कुछ डिवाइसेज तक ही सीमित कर सकता है.

Apple एनालिस्ट मिंग-ची कुओ के अनुसार, iPhone 15 और iPhone 15 Plus पर USB-C पोर्ट USB 2.0 स्पीड तक सीमित रह सकती है, जो लाइटनिंग पोर्ट के समान है. जबकि, केवल iPhone 15 Pro और iPhone 15 अल्ट्रा से तेज डेटा ट्रांसफर स्पीड मिलने की उम्मीद है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement