Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diwali 2022 तक Made in India Iphone 14 लाने की तैयारी में Apple, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Apple, जिसने लंबे समय से अपने अधिकांश Iphone चीन में बनाए हैं, ऑप्शन की तलाश कर रहा है क्योंकि चीनी सरकार और अमेरिकी सरकार के बीच तनातनी और देशभर में लॉकडाउन के कारण आर्थिक गतिविधियां बाधित होती हैं.

Diwali 2022 तक Made in India Iphone 14 लाने की तैयारी में Apple, यहां पढ़ें पूरी डिटेल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऐप्पल इंक (Apple Inc) ने चीन से प्रोडक्ट्स की इनिशियल रिलीज के लगभग दो महीने बाद भारत में आईफोन 14 का निर्माण (Iphone 14 Production in India) शुरू करने की योजना बनाई है, जिससे दोनों देशों के बीच अंतर कम हो गया है, लेकिन इसे पूरी तरह से बंद नहीं किया जा रहा है जैसा कि अनुमान लगाया था. मामले से वाकिफ लोगों के मुताबिक, कंपनी भारत में मैन्युफैक्चरिंग बढ़ाने और नए आईफोन के प्रोडक्शन में पिछले लॉन्च के 6 से 9 महीने के अंतराल को कम करने के लिए सप्लायर्स के साथ काम कर रही है.

ऐप्पल, जिसने लंबे समय से अपने अधिकांश आईफोन चीन में बनाए हैं, ऑप्शन की तलाश कर रहा है क्योंकि चीनी सरकार और अमेरिकी सरकार के बीच तनातनी और देशभर में लॉकडाउन के कारण आर्थिक गतिविधियां बाधित होती हैं.

टीएफ इंटरनेशनल सिक्योरिटीज ग्रुप के मिंग-ची कू जैसे विश्लेषकों का अनुमान है कि ऐप्पल दोनों देशों से अगले आईफोन को लगभग एक ही समय में शिप करेगा, जो कि ऐप्पल के अपनी सप्लाई चेक में विविधता लाने और अधिक से अधिक से निर्माण करने के प्रयासों में एक महत्वपूर्ण बेंचमार्क होगा. आईफोन के प्राथमिक निर्माता फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप ने चीन से शिपिंग कंपोनेंट के प्रोसेस को स्टडी किया और और दक्षिणी भारतीय शहर चेन्नई के बाहर अपने प्लांट में आईफोन 14 डिवाइस को असेंबल किया. मामले की जानकारी रखने वालों के अनुसार इस गोपनीय प्रयास में यह देखा गया था कि ऐप्पल के हाई स्टैंडर्ड को बनाया रखा गया है या नहीं. 

यह है दुनिया की सबसे पुरानी कंपनी, जानें किस चीज का करती है कारोबार 

जानकारों के अनुसार भारत से पहला आईफोन 14 अक्टूबर के अंत या नवंबर में आने की संभावना है. वैसे कंपनी 24 अक्टूबर के आसपास की प्लानिंग कर रही है. इसका कारण भी है. इस दिन भारत में दिवाली का त्योहर है. क्यूपर्टिनो के प्रवक्ता, कैलिफोर्निया स्थित ऐप्पल ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. फॉक्सकॉन ने टिप्पणी के अनुरोधों का तुरंत जवाब नहीं दिया.

Bank Holiday: बैंक जाने से पहले देख लें तारीख, 31 अगस्त तक चार दिन रहेंगे बंद 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement